गोपालगंज : मीरगंज में खरीदारी को लेकर दुकानों पर उमड़ रही भीड़ कोरोना सेलोगो में डर कि दिख रही कमी

0

गोपालगंज : लोगों की सुविधा को देखते हुए प्रशासन ने सब्जी मंडी किराना व जनरल स्टोर को एक निर्धारित समय तक खोलने की अनुमति दी है। फिर भी लोग सामानों की खरीदारी को लेकर जल्दीबाजी कर रहे है जिससे लोगों की भीड़ उमड़ रही है| इन स्थानों में प्रशासन द्वारा तय किए गए कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। इन स्थानों पर इतनी भीड़ उमड़ रही है कि संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए लोगों को अपनी जागरूकता का परिचय देना चाहिए। मीरगंज शहर के मुख्य बाजार में लोगों की उमड़ रही है| रविवार को चैती छठ को लेकर लोगों की चहल पहल अधिक रही| लोग अर्घ्य का सामान लेने के लिए शाम तक बाजार में डटे रहे।

हालांकि कई लोग जागरूकता का परिचय देते हुए मास्क लगा कर ही खरीदारी करते दिखे। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होते नहीं दिखा| सब्जी मंडी, गल्ला मंडी, मिल रोड,सिनेमा रोड आदि स्थानों पर कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ते दिखी| रेडीमेड कपड़े की दुकान पर भी लोग दूरी बना कर नहीं दिखे| कई किराना स्टोर पर तो लोग एक माह का सामान खरीदते दिखे। लोग बेपरवाह होकर भीड़ लगा रहे हैं। न तो दुकानदारों को कोई परवाह है और न ही आम जनता में जागरूकता देखने को मिल रही है।

शहर के मुख्य बाजार में प्रशासन के निर्देश के बाद भी मेले जैसा दृश्य देखने को मिला। यहां ग्राहक और विक्रेता शारीरिक दूरी का नियम का पालन नहीं कर रहे थे। इसी तरह किराना दुकानों में भी लोग जमघट लगाए हुए थे।

मीरगंज में अब तक ढाई दर्जन लोग संक्रमित होकर होम आइसोलेशन में है। यदि अनजान में ही कोई संक्रमित व्यक्ति वहां पहुंचा हो तो निश्चित ही संक्रमण दूसरों तक जरूर फैल जाएगा। पिछले वर्ष किराना दुकानों व सब्जी मंडी में बकायदा गोले बनाये गए थे जिससे दूरियां बनी रहती थी। जो इस वर्ष नहीं दिखाई दे रही है। कई दुकानों में जांच टीम द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। भीड़ को देखते हुए कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस अवधि को भी समाप्त कर देना चाहिए।

डेढ़ दर्जन लोग अब तक पाजिटिव

मीरगंज शहर में अब तक कोरोना से डेढ़ दर्जन लोग संक्रमित हुए है। जिसमें 12 वर्ष लेकर अधेड़ तक के लोग शामिल है। वहीं उचकागांव में अब तक कुल 71 लोग कोरोना पाजिटिव हुए है, जिसमें 50 एक्टिव केस है। शनिवार को प्रखंड के सिसवनिया गांव में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए| इसको हॉट स्पॉट जोन में डाला गया है।