गोपालगंज:-बेकाबू ट्रक ने आठ महिलाओं को रौंदा, दो की मौत

0

गोपालगंज: सोमवार की देर शाम मटकोर की रस्म के लिए निकली महिलाओं को बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया. इस दर्दनाक हादसे में लड़की की फुआ सहित दो महिलाओं की मौत हो गयी, जबकि छह महिलाएं घायल हो गयीं. घायल महिलाओं में दो की हालत चिंताजनक होने पर बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. जबकि, अन्य घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसे के बाद बहदुरा गांव में शादी की खुशियां मातम में बदल गयी. मृतक महिलाओं में सिधवलिया थाने के सलेमपुर गांव निवासी उमेश प्रसाद की पत्नी 36 वर्षीय दुर्गावती देवी तथा महम्मदपुर के बहदुरा गांव निवासी मुकेश साह की 35 वर्षीय पत्नी उषा देवी है. दो महिलाओं की मौत के बाद मंगलवार की रात गमगीन माहौल में शादी की रस्म पूरी करायी गयी.परिजनों ने बताया कि मंगलवार को बहदुरा गांव में सीवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के कुतुब छपरा गांव से बारात आनी थी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

शादी से एक दिन पूर्व सोमवार की रात में मटकोर की रस्म के लिए महिलाएं घर से बाहर निकली थीं. स्टेट हाइवे-90 के किनारे मटकोर की रस्म हो रही थी. इसी बीच अनियंत्रित दिशा से बेकाबू होकर ट्रक पहुंची और एक-एक कर आठ महिलाओं को रौंदते हुए आगे बढ़ गयी. हादसा होने के बाद अफरातफरी मच गयी. आसपास के लोगों की मदद से घायल कबूतरी देवी, मालती देवी, मुन्नी देवी, शिवानी कुमारी, कृष्णावती देवी, मालती देवी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने कबूतरी देवी व कृष्णावती देवी की हालत चिंताजनक बताते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने स्टेट हाइवे को जाम कर दिया.

रात के करीब नौ बजे से 2.30 बजे तक हाइवे जाम रहा. सीओ उमेश नारायण पर्वत व बीडीओ अभ्युदय ने मृतक महिलाओं के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का चेक दिया. जिसके बाद सड़क जाम को मुक्त करते हुए परिजनों ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंप दिया. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक फरार हो गया. पुलिस ने कांड अंकित करने के बाद चालक की तलाश शुरू कर दी है.