गोपालगंज: 40 हजार से अधिक है डिफॉल्टर बिजली उपभोक्ता

0

गोपालगंज: मार्च महीने में क्लोज़िंग के मद्देनजर जिले में बिजली कंपनी के सभी अधिकारी से लेकर कर्मचारी राजस्व वसूली का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए निरंतर कोशिश कर रहे है। इसके लिए बकायेदारों की सूची तैयार कर उन्हें भुगतान हेतु सूचना भेजी गई इसके बावजूद भी जमा नही करने वाले 21 सौ से अधिक की लाइन काट दी गई और सर्टिफिकेट केस की प्रक्रिया शुरू की गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में वित्तीय वर्ष 2020-21 में लगभग 79 हजार डिफाल्टरों की सूची थी जिनके पास 35 करोड़ से अधिक का बकाया था। सूची पर कार्रवाई करने के बाद फरवरी माह तक अभी भी 40 हजार से अधिक डिफॉल्टरों द्वारा भुगतान नही किया गया है जिनपर करीब 19 करोड़ का बकाया शेष है। प्रखंडवार देखा जाए तो सबसे अधिक सवा 7 हजार डिफॉल्टर कुचायकोट में है जिनपर साढ़े 3 करोड़ का बकाया है वही बैकण्ठपुर में 4 हजार, बरौली, विजयपुर और भोरे में साढ़े 3 हजार, हथुआ में 3 हजार, मांझा और उचकागांव में ढाई हजार डिफॉल्टर है। वही मीरगंज शहर में सबसे कम 141 डिफाल्टर शेष है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

जिले में 25 बिजली उपकेंद्र और 2 ग्रिड से हो रही है बिजली आपूर्ति

जिलेवासियों को बेहतर बिजली सुविधा मिल सके इसके लिए बिजली कंपनी द्वारा गोपालगंज व मीरगंज दोनों बिजली प्रमंडलों अंतर्गत अनेकों नए पॉवर सबस्टेशन बनाये गए है। वर्तमान में 25 बिजली के सबस्टेशन सेवा में है वही बरौली के नवादा, गोपालगंज के तिरबीरवा व अन्य जगहों पर बन रहे नए सबस्टेशन से इस साल आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

लोहिजरा में 23 का कटा कनेक्शन

सिधवलिया के कनीय विद्युत अभियंता ज्योतिष कुमार के नेतृत्व में लोहिजरा पंचायत के 23 बड़े बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया गया जिनपर 8 लाख का बिजली बिल बकाया है।