गोपालगंज:- कहीं भारी न पड़ जाए कोरोना के प्रति लोगों की बेपरवाही

0

गोपालगंज: कहीं देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगा हैं। सरकार से लेकर स्वास्थ्य विभाग लोगों को चेतावनी जारी कर कोरोना के प्रति सजग रहने को कह रहा है। लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। लोग बिना मास्क पहने बाजारों में घूम रहे हैं। दुकानदार भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन करना तो लोग मानों भूल से गए हैं। लोग नियमों का पालन करें, इसको प्रति प्रशासनिक स्तर पर भी अब उदासीनता बरती जाने लगी है। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों की यह उदासीनता कहीं भारी न पड़ जाए, इसकी आशंका अब साफ दिखने लगी है। सोमवार को थावे बाजार में आम दिनों की तरफ लोगों की भीड़ लगी रही। सड़कों पर निकले अधिकांश लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा। दुकानों से लेकर सड़क किनारे ठेला पर सामान बेचने वाले दुकानदार भी बिना मास्क के दिखे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

लोग एक दूसरे के पास खड़े होकर सामान की खरीदारी करते रहे। बाजार में चहल पहल के बीच किसी भी कोरोना संक्रमण को लेकर भय नहीं दिखा। दुकानदार से लेकर ग्राहक कोरोना संक्रमण के प्रति बेपरवाह नजर आए। थावे बाजार में एक परचून की दुकान पर सामान खरीद रहे विदेशी टोला निवासी सरोज प्रसाद पूछने पर कहते हैं कि मास्क लगाना जरूरी है। लेकिन कोई मास्क नहीं लगा रहा है। वे भी घर से मास्क लगाकर निकलना भूल गए। दुकानदार सुरेंद्र गुप्ता कहते हैं कि मास्क लगाए थे।

ग्राहकों से बाते करते समय दिक्कत होने पर अभी मास्क निकले दिए हैं। उन्होंनें टोकने पर फिर से मास्क लगा लिया। पूरे बाजार में किसी भी दुकानदार के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा। यही हाल बाजार में आए लोगों का भी रहा। सड़कों से लेकर दुकानदानों पर सामान की खरीदारी करने के दौरान शारीरिक दूरी का कहीं पालन होते नहीं दिखा। इस सबंध में पूछे जाने पर सीओ गंगेश झा तथा थानाध्यक्ष विशाल आनंद कहते हैं कि सभी दुकानदार तथा लोगों को मास्क पहने का निर्देश दिया गया है। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के साथ ही जुर्माना वसूला जाएगा।

थावे मंदिर परिसर में भी टूट रहा नियम

प्रशासन ने थावे मंदिर में पूजा अर्चना करने आने वाले लोगों को मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश जारी किया है। लेकिन अपने इस निर्देश का पालन कराने के लिए प्रशासन ने थावे मंदिर परिसर में कोई व्यवस्था नहीं किया है। सोमवार को थावे मंदिर परिसर में अधिकांश लोग बिना मास्क के दिखे। मां थावे दुर्गा का दर्शन करने के लिए कतार में लगे लोगों के भी चेहरे पर मास्क नहीं था। ना ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा था। लोग एक दूसरे से सट कर कतार में खड़े दिखे। मंदिर परिसर में भी यही हाल दिखा। मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों पर भी बिना मास्क पहने लोग पूजा सामग्री खरीदते दिखे। दुकानदार भी बिना मास्क के नजर आए।