गोपालगंज: जमा कर दें बकाया बिल, कट सकता है कनेक्शन

0

गोपालगंज: अगर आप भी बिजली उपभोक्ता है और आपका बिल बकाया है तो सावधान हो जाइए! बकाया बिल जमा नहीं करने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिए यह बुरी खबर है। जिले की बिजली कंपनी ने राजस्व वसूली के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दिसम्बर से ही अभियान शुरू किया है। ऐसे में बिजली कंपनी बड़े बकायेदारों की खिलाफ कड़ी सख़्ती बरत रही है। गत दिनों अभियान चलाकर बिजली कंपनी ने 3291 बकायेदारों का कनेक्शन काटते हुए 13 पर बिजली चोरों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। वही 217 डिफाल्टरों पर सर्टिफिकेट केस भी किया है। कुल मिलाकर बताया जाए तो बिजली कंपनी और उसके अधिकारी एक्शन में है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM
  • 45 हजार 2 सौ ऐसे उपभोक्ता है जिन्होंने इस वित्तीय वर्ष में एक बार भी बिल जमा नही किया है, इनके पास एक साल का तकरीबन 22 करोड़ रुपये का बकाया बिल है।
  • 28 हजार 945 को दिया जा चुका है लाइन काटने हेतु नोटिस
  • उपभोक्ताओं को उनके घर पर ही स्पॉट बिलिंग के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है बिजली बिल
  • ग्रामीण क्षेत्रों में वसूली के लिए हर पंचायत स्तर पर फ्रेंचाइजी के माध्यम से उनके परिसर पर भी बिल भुगतान की सुविधा है।

राजस्व वसूली हेतु कंपनी ने जिले में 18 टीमें गठित की है। प्रत्येक टीम में चार से पांच विभागीय अभियंता व कर्मी शामिल है। वही उड़नदस्ता दल द्वारा बकायेदारों की जांच व लाइन कटने के बाद बिना भुगतान किए बिजली जलाने व टोका फसाकर चोरी करने वालों की रोकथाम के लिए छापेमारी भी की जा रही है। बिजली कंपनी के राजस्व पदाधिकारी अनुज कुमार ने बताया कि सख्ती के साथ चलाये जा रहे इस अभियान से बिजली कंपनी को फायदा भी हुआ है। बकायेदारों ने भुगतान करना शुरु कर दिया है। गत फरवरी माह में 1 लाख 36 हजार यानी लगभग एक तिहाई उपभोक्ताओं ने भुगतान किया है। इससे कंपनी को राजस्व में वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि एक तरफ जहां बकायेदारों को डिस्कनेक्शन नोटिस भेजी जा रही है वही दूसरी तरफ छापेमारी कर बिजली चोरी भी पकड़ी जा रही है।

प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बिजलीकर्मियों ने बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराई है। ऐसे में सभी उपभोक्ताओं से अपील है कि अपनी जिम्मेदारी निर्वहन करते हुए नियमित रूप से ससमय बिजली बिल का भुगतान करें और बिजली कर्मियों का हौसला अफजाई करें।
अजय कुमार कार्यपालक अभियंता, आपूर्ति, गोपालगंज