गोपालगंज: बकायेदारों की हुई बत्ती गुल, 278 का कटा बिजली कनेक्शन

0

गोपालगंज: अगर आपने अपना बिजली बिल का भुगतान नही किया है तो फौरन जमा कराइये वरना आपका कनेक्शन कट सकता है। जिले में बिजली कंपनी ने बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है और नोटिस वितरण, डोर-टू-डोर मीटर जाँच, बकायेदारों का कनेक्शन काटने, सर्टिफिकेट केस करने का कार्रवाई तेज कर दी है। शत प्रतिशत बिलिंग और सभी उपभोक्ताओं से विपत्र की राशि जमा कराने हेतु सभी अभियंताओ, फ्रेंचाइजी और मीटर रीडरों को निर्देशित किया गया है। ऐसे उपभोक्ताओं की सूची बनाई गई है जिन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष और इस वर्ष अभी तक एक बार भी भुगतान नही किया है और उनसे वसूली हेतु कठोर कार्रवाई की जा रही है। वही 2 हजार से ऊपर, 10 हजार से ऊपर और 50 हजार से ऊपर के बकायेदारों को भी कैटेगरी वाइज चिन्हित किया गया है औऱ उन्हें भुगतान हेतु सूचित किया जा रहा है तथा कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya

बुधवार को काटे गए 73 बकायेदारों के कनेक्शन

बुधवार को बिजली कंपनी द्वारा चलाये गए अभियान में बरौली के विसेसरपुर, मोगल बिरईचा, सदौवा, खजुरिया में 16, सिधवलिया के लोहिजरा, बखरौर में 6, मांझा के दानापुर, मांझा बाजार में 21, थावे में 5 और गोपालगंज के ओलीपुर व शहरी इलाके में 25 बड़े बकायेदारों के कनेक्शन काट दिया गया।
इस महीने की कार्रवाई में अभी तक गोपालगंज प्रमंडल में 278 कनेक्शन काटे जा चुके है।

सभी को मीटर लगवाना अनिवार्य

वैसे उपभोक्ता जिनके परिसर में मीटर नही है उनको मीटर लगाया जा रहा है साथ ही जले व खराब मीटर बदलने का कार्य तीव्र गति से जारी है। कुछ जगहों पर उपभोक्ताओं द्वारा मीटर लगवाने में आनाकानी की जाने की शिकायतें मिल रही है। कंपनी के नियमानुसार सभी परिसर में मीटर लगाना अनिवार्य है और उपभोक्ता के द्वारा इसमें सहयोग नही करने पर कनेक्शन काटने व कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

जाँच के घेरे में कम ख़पत वाले उपभोक्ता

कंपनी ने  कम खपत वाले 8 हजार से अधिक उपभोक्ताओं की सूची बनाकर उनके परिसर की वास्तविक लोड और खपत की जाँच प्रारंभ की है ताकि बिजली चोरी, मीटर बायपास को पकड़ा जा सके। मीटर के साथ छेड़छाड़ पाए जाने पर जुर्माना और कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है।