गोपालगंज: हथुआ राज द्वारा तीन मंजिले भवन का शिलान्यास

0

गोपालगंज: थावे ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर परिसर में तीन मंजिला किचेन व प्रशासनिक भवन कक्ष का शिलान्यास हथुआ राज परिवार द्वारा बुधवार को किया गया। यह भवन मंदिर से सटे दक्षिण  के तरफ बन रहा है। जिसमे सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।हथुआ राज के महारानी पूनम साही,पुत्र युवराज कौस्तुभमणि प्रताप साही के द्वारा भूमि पूजन किया गया।इस दौरान आचार्य एवं मुख्य पुजारी सुरेश पांडेय ने वैदिक  मंत्रोरचार से भूमि पूजन कराया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

सदर एसडीएम उपेन्द्र पाल ने बताया कि यह भवन तीन मंजिला होगा।जिसमें थावे मां के लिए रसोई घर ,मीटिंग हॉल और श्रद्धालुओं के लिए होगा विश्राम कक्ष का निर्माण के साथ ही प्रधान पुजारी की स्थाई आवास,मंदिर की प्रशासनिक व्यवस्था को सुचारू संचालन हेतु कक्ष का निर्माण, प्रबुद्ध नागरिक एवं भक्तो के आगमन के लिए वेटिंग हॉल, वीआईपी वेटिंग हॉल, सुरक्षा कर्मियों के लिए स्थाई आवास की व्यवस्था, पांडा, पुजारियों के लिए अस्थाई निवास,श्रद्धालुओं के लिए चिकित्सा परामर्श के लिए चिकित्सा कक्ष का निर्माण 250करोड़ की लागत से हथुआ राज व न्यास समिति के सहयोग से बन रहा है।

जो आठ हजार तीन सौ पच्चीस बर्ग फीट जमीन पर शिलान्यास किया गया।वही शिलान्यास के बाद हथुआ राज के युवराज  कोशतुभ मणि प्रताप साही ने चार लाख रुपए का चेक सदर एसडीओ उपेंद्र पाल को दिया।भूमि पूजन के दौरान, बीडीयो मनीष कुमार सिंह, सीओ गगेश झा, थानाध्यक्ष विशाल आंनद, डॉ शशिशेखर सिंह,ओमप्रकाश राय, श्रीराम ठाकुर,दरोगा प्रसाद और एस एन साही सहित मंदिर के पुजारी आदि शामिल थे.