गुठनी: सड़क दुर्घटना में घायल की इलाज के दौरान मौत, विरोध में ग्रामीणों ने शव रखकर किया सड़क जाम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के चेरौवा गांव के समीप रविवार की देर शाम ट्रैक्टर से धक्का लगने से एक बाइक पर सवार तीन युवक घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए मैरवा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में एक घायल की मौत हो गई तथा एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए तथा थाना क्षेत्र के करेजी गांव के समीप सोमवार की सुबह गुठनी-मैरवा मुख्य पथ पर शव रखकर जाम कर दिया। इस कारण मुख्य सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब दो घंटे तक सड़क जाम होने से यात्रियों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन, थाना व जनप्रतिनिधियों द्वारा आक्रोशितों को समझा बुझाकर जाम हटाया गया।

वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के चेरौवा निवासी भोला राम के पुत्र करण कुमार राम के रूप में हुई है। जबकि घायलों में संतोष राम के पुत्र रविश कुमार तथा मनीष पांडेय का पुत्र हरिओम पांडेय शामिल हैं। इसमें रविश कुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि रविवार की देर शाम करण कुमार राम, रविश कुमार एवं हरिओम पांडेय एक ही बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। तभी सामने खड़े ट्रैक्टर से टकरा गए। इसमें बाइक सवार तीनों युवक घायल हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से तीनों घायलों को मैरवा रेफरल अस्पताल पहुंचा गया, जहां करण कुमार एवं रविश कुमार की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि हरिओम पांडेय को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

स्वजन करण कुमार राम एवं रविश कुमार को इलाज के लिए गोरखपुर लेकर चले गए, जहां करण कुमार की स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक द्वारा गोरखपुर से लखनऊ रेफर कर दिया गया। स्वजन करण को लखनऊ ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसके बाद स्वजन शव लेकर गांव पहुंचे। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण व स्वजन शव को गुठनी-मैरवा मुख्य पथ पर करेजी गांव के समीप रख जाम कर दिया तथा मुआवजा तथा ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं जाम स्थल पर स्वजनों के रोने से माहौल गमगीन हो गया। सड़क जाम की सूचना मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना कुशवाहा, पंचायत समिति सदस्य रवींद्र पासवान और एसआइ श्रवण पाल, एएसआइ जयलाल राम, भरत राम समेत काफी संख्या में पुलिस पहुंची और स्वजन व ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम हटाया। सड़क पर सुबह करीब सात बजे से नौ बजे तक रहने के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया।

स्वजनों के रोने से माहौल हुआ गमगीन :

करण कुमार का शव गांव पहुंचते ही स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक की मां एवं बहनों के रोने से माहौल गमगीन हो गया। आसपास की महिलाएं भी रुआंसा हो गई थी। मां सुगांति देवी रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। आसपास की महिलाएं उसे किसी तरह संभाल रही थी। वहीं उसकी बहन मधु कुमारी तथा वर्षा कुमारी तथा छोटा भाई धनु कुमार का भी रो-रोकर बुरा हाल था। आसपास के लोग स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे। मृतक दो भाई व दो बहन था। वह भाई में बड़ा था। पिता भोला राम बाहर रहकर मजदूरी करते हैं। इस घटना के बाद गांव में शाेक का माहौल है।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024