हाजीपुर: भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट, आधा दर्जन से अधिक घायल

0

रंजेश कुमार झा/हाजीपुर: जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के गांडा गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में हुई जमकर मारपीट की घटना में लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।घायलों का इलाज पातेपुर पीएचसी तथा महुआ अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है।इस मारपीट की घटना में दोनों पक्ष की ओर से परस्पर प्राथिमिकी दर्ज कराने की कवायद की जा रही है।एक पक्ष के लोगों ने पातेपुर थाने में आवेदन देकर प्राथिमिकी दर्ज कराई है। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से घायल का इलाज के दौरान महुआ अनुमंडल अस्पताल में महुआ थाने की पुलिस पदाधिकारी के समक्ष फर्द बयान दर्ज कराया गया है। प्रथम पक्ष के द्वारा पातेपुर थाने को दिए गए आवेदन के अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के गांडा गांव निवासी स्व0 त्रिभुवन सिंह के पुत्र उमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि पूर्व के भूमि विवाद को लेकर मंगलवार की शाम एक भूखंड का मापन कार्य चल रहा था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इसी दौरान उनका पड़ोसी सुरेंद्र प्रसाद सिंह एवं उनका तीन पुत्र नरेंद्र सिंह, कल्याण कुमार एवं आनंद मोहन सिंह चौहान अपने अपने हाथ मे धारदार हथियार लेकर आये और अचानक जानलेवा हमला कर दिया जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए। घायलावस्था में चींखने चिल्लाने की आवाज सुनकर मेरा भतीजा दीपक सिंह  इंडियन आर्मी का जवान जो कि छुट्टी पर आया हुआ था वो मुझे बचाने आया तो आरोपियों ने उसपर भी जानलेवा हमला कर दिया जिससे वह भी बुरी तरह जख्मी हो गया।इसी दौरान  मेरे एक अन्य भाई के पुत्र नीरज कुमार बचाने आया तो उनलोगों ने उसके सर पर भी धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया।उसके बाद मौके पर जुटे ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को पातेपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया जहां सभी का इलाज किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर दूसरे पक्ष की ओर से घायल सुरेंद्र प्रसाद सिंह, आनंद मोहन सिंह तथा कल्याण कुमार का इलाज महुआ अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है जहां महुआ थाने की पुलिस पदाधिकारी के समक्ष फर्द बयान दर्ज किया गया है। इनके अनुसार जमीन मापी के दौरान अमीन द्वारा मात्र दो तीन कड़ी के अंतर को लेकर उपजे विवाद में दोनों पक्षो की ओर से जमकर मारपीट की घटना घटित हो गई है।मारपीट की घटना में घायल सुरेंद्र प्रसाद सिंह के अनुसार महज अमीन को सिर्फ ठीक से मापी करने के लिए कहने पर दूसरे पक्ष की ओर से हथियार एवं पिस्टल के साथ मौके पर पहुंच कर गाली गलौज एवं मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। दूसरे पक्ष के आरोपियों का खुलासा खबर लिखे जाने तक नहीं हो सका था। इस संबंध में पातेपुर थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार ने बताया कि गांडा गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक पक्ष की ओर से आवेदन प्राप्त हुआ है जिसके आधार पर थाने में प्राथिमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है वही दूसरे पक्ष का फर्द बयान आने के बाद प्राथिमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।