गोपालगंज में कोरोना पॉजिटिव 4 मरीज मिलने के बाद हाई अलर्ट

0
hight alert

संक्रमित के गांवों को किया गया सील

डीएम एसपी ने की लॉक डाउन के पालन करने की अपील

परवेज अख्तर /गोपालगंज:- लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या में आज और इजाफा हो गया।इस दौरान गोपालगंज के अलग अलग प्रखंडों से चार कोरोना के संक्रमित मरीज मिले है,जिसके बाद समूचे जिले में भय व दहशत का माहौल कायम हो गया है।लोग अपने अपने घरों में दुबक गए है।मिली जानकारी के मुताबिक गोपालगंज सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव में एक कोरोना ।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

भोरे के जगतारी गांव में एक ,पंचदेवरी प्रखंड के मंझवालिया व फुलवारिया के हरिहरा गांव में एक एक मरीज मिला है,जिसके बाद समूचे गांवों को पूर्ण रूप सील कर दिया गया है। सभी संक्रमित मरीजों को गोपालगंज भेजा गया है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फुलवरिया के हरिहरा में जिस व्यक्ति को कोरोना मिला है वह व्यक्ति घर पर ही रहता था,जिसको स्कैनिंग के दौरान शेम्पलिंग लिया गया था।

जांच के बाद पॉजिटिव मिला था।इसके बाद इस गांव को भी चारो तरफ से सील कर दिया गया गई,स्थानीय बीडीओ सीओ थानाध्यक्ष आदि के अलावे मेडिकल टीम गांव में कैम्प कर रही है।गांव में आना जाना पूर्ण रूप से वर्जित कर दिया गया है सभी अपने अपने घरों में दुबके है। इस गांव को भी कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।इसके अलावे भोरे के जगतारी को भी सील कर दिया गया है यहां भी एक मरीज मिला है समूचे गांव में दहशत माहौल है,स्थानीय बीडीओ,सीओ व थानाध्यक्ष आदि के अलावे स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा गांव को सील करके जांच का कार्य शुरू कर दिया गया है।

पंचदेवरी के मंझवलिया को सील करके जांच चल रहा है समाचार लिखे जाने तक सीओ व अन्य अधिकारियों की फौज गांव में कैम्प कर रही है। सभी गांवों में जाने वाली सड़कों को बांस बल्ला से घेर करके बांध दिया गया है और वहां पुलिस बलों की तैनाती की गई है।जिला प्रशासन के द्वारा गांव के लोगों के दैनिक उपयोग की सभी सामग्रियों को उनके पास तक भेजवाया जा रहा है,माइक से सभी क्षेत्र में घोषणा करवाया जा रहा है कि घर मे रहे सुरक्षित रहें।मवेशियों के चारा आदि की व्यवस्था में भी प्रशासन के लोग जुटे है। किसानों को भी परेशानी हो रही है ।

कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नही निकल रहा है।पुलिस प्रशासन व अधिकारियों की गाड़ियां सायरन बजाते हुए सड़कों पर वे गांव की गलियों में घूम रही हूं।गांव के लोगों के मोबाइल पर रिस्तेदार व मित्रों का आज अचानक फोन आना शुरू हो गया सभी एक दूसरे से यही कहते रहे कि लॉक डाउन का पालन करें घर मे रहे सुरक्षित रहे। उधर,डीएम अरसद अजीज व एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नही है,

जिला प्रशासन आपसभी के सहयोग के लिए पूर्णरूप से कमर कस करके तैयार है जब भी किसी प्रकार की जरूरत हो तो फोन करें,अधिकारियों ने कहा की लोग सख्ती से लॉक डाउन का पालन करें घबराए नही, जिला प्रशासन लगातार लोगों की जांच कर रहा है। कोरोना के चार नए मरीज मिलने के बाद समूचे जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है।सड़कों पर अनावश्यक घूमने वालों व मास्क आदि नही लगाने वालों के खिलाफ कठोर करवाई की जा रही है।