हुसैनगंज प्रखंड के युवक की दुबई में सड़क हादसे में मौत

0

डेढ़ माह बाद घर पहुंचा शव तो परिजनों में मच गया कोहराम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बल्ली गांव निवासी युवक धनंजय सिंह की दुबई के शारजहां में सड़क हादसे में मौत हो गई. मृत युवक सत्यदेव सिंह का पुत्र बताया जाता है. मृतक के बड़े भाई रामबाबू सिंह ने बताया कि मृत युवक धनंजय सिंह मेरा छोटा भाई था. वह अविवाहित था. हम दोनों भाई विदेश में काम करते हैं. मैं भी दुबई में ही दूसरे कंपनी में काम करता हूं. इधर कुछ महीने पूर्व छुट्टी पर घर आया था. रामबाबू ने बताया कि मेरे भाई का एक्सिडेंट विगत 19 मार्च 2021 को हो गया था. जिसमें उसकी मौत हो गयी थी. उसकी मौत की खबर मिलते ही परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा. सभी परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

उसने बताया कि कंपनी के लापरवाही के कारण मेरे भाई का शव लगभग डेढ़ महीने दुबई में पड़ा रहा. उसने बताया कि मैं खेत में गेहूं काट रहा था. उसी समय मेरे मोबाइल पर 10 अप्रैल को मेरे भाई की कंपनी के इंजीनियर ने फोन कर बताया कि तुम्हारे भाई का रोड़ एक्सीडेंट में मौत हो गया है. तुम 15 हजार दरहम भेज दो, ताकि शव को तुम्हारे घर भेजा जा सके. यह खबर सुनते ही उसके पैर से जमीन खिसकने लगी. उसने अपने घर पर जाकर घटना की जानकारी दिया. उसी समय से दुबई से शव घर लाने की प्रक्रिया शुरू किया गया.

अंततः आंध्रप्रदेश की याब लिगल ग्रुप के संचालक सलाम ने मानवता का निर्वहन करते हुए शव को अपने खर्च पर उसके पैतृक गांव दुबई से वायुयान से लखनऊ तक भेज कर उसके परिजनों को सुपूर्द कर दिया. वहां से मृतक के बड़े भाई रामबाबू अपने निजी वाहन से 1 बजे रात्रि में शव को अपने घर लाया. इसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. परिजनों ने बताया कि जिले सहित क्षेत्र के कोई भी जनप्रतिनिधियों ने शव की प्राप्ति या मुआवजे दिलवाने के लिए सहयोग नहीं किया. जबकि सभी जगह मदद के लिए गुहार लगाई गई.