हुसैनगंज: ट्रैक्टर पर लदी भारी मात्रा में देशी शराब जब्त, प्राथमिकी

0
sharab

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के टेढ़ीघाट के पास गुरुवार की रात्रि पुलिस ने गश्ती के दौरान वाहन चेकिंग व छापेमारी के क्रम में भारी मात्रा में देशी शराब जब्त किया है. थाना क्षेत्र में लगातार शराब माफियाओं द्वारा गुप्त रूप से उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से शराब लाकर अवैध रूप से धडल्ले से बिक्री किया जा रहा है. स्थानीय पुलिस भी गुप्त सूचना मिलने पर छापेमारी करते हुए शराब के साथ धंधेबाजों को भी पकड़ कर जेल भेज रही है. इसके बावजूद बेखौफ शराब माफियाओं द्वारा भारी मात्रा में शराब अपने निजी वाहनों से लाकर बिक्री किया जा रहा है. सर्वविदित है इस थानाअंतर्गत टिकरी के परशुराम मोड़ पर 26 मई को रात्रि में थाने के एएसआई सुरेंद्र कुमार गहलौत द्वारा गुप्त सूचना मिलने पर रात्रि में शराब से लदी वाहन चेकिंग के क्रम में शराब माफियाओं द्वारा कुचल दिया गया था. जिसके कारण घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

वहीं एक चौकीदार घायल हो गया था. शराब से लदी टोवैटा इनोवा कार भी घटना स्थल से कुछ दूरी पर जाकर दुर्घटनग्रस्त हो गया था. सभी धंधेबाज फरार हो गये थे. उसके बावजूद उनमें किसी प्रकार का डर देखने को नहीं मिल रहा है. एसआई राकेश कुमार सिंह गुरुवार को अपने दल बल के साथ रात्रि गस्ती में समय लगभग 10 बजे टेढ़ीघाट के पास वाहन चेकिंग व छापेमारी कर रहे थे. उसी क्रम में रात्रि में 1.20 बजे दाहा नदी के पश्चिमी दिशा से हबीबनगर की तरफ से टेढ़ीघाट की ओर एक वाहन आते देखा गया. जब वाहन चालक पुलिस को देखा तो सड़क पर ही वाहन छोड़ कर फरार हो गया.

वैसे पुलिस उसे पकड़ने की भरपूर कोशिश की, पर वह अंधेरे का लाभ उठा कर फरार हो गया. जब वाहन के पास पुलिस पहुंची तो देखा कि हरे रंग के ट्रेक्टर में भारी मात्रा में देशी शराब लदा हुआ है. जब टाली की तलाशी लिया गया तो उत्तर प्रदेश के निर्मित बिल्लो रानी देशी शराब की 35 कार्टून था. प्रत्येक कार्टून में 45 पीस 200 एमएल की कुल 1575 पीस यानी 315 लीटर शराब थी. शराब सहित ट्रेक्टर को जब्त कर एसआई राकेश कुमार सिंह थाना लाकर ट्रेक्टर चालक व उसके मालिक पर बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के अंतर्गत आरोपित करते हुए थाना कांड संख्या 150 के तहत शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज किया है.