हुसैनगंज: स्वीमिंग पुल में स्नान करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, दो गंभीर घायल

0
marpit

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के खरसंडा गांव में रविवार को मदरसा के नजदीक अम्मारा स्वीमिंग पुल में स्नान करने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों पक्ष के बीच ईंट व पत्थर चलने लगे. जिससे कुछ लोग चोटिल भी हुए हैं. मामले में स्वीमिंग पुल के मालिक अब्दुल क्यूम के पुत्र मो. याहिया ने थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में कहा है कि मेरे स्वीमिंग पुल में क्षेत्र के दूर दराज़ के लोग प्रतिदिन स्नान करने के लिए आते हैं. स्नान करने के लिए प्रतिव्यक्ति 30 रुपये शुल्क रखा गया है. रविवार की सुबह लगभग 11 बजे स्वीमिंग पुल में हुसैनगंज के कुछ बच्चे स्नान कर रहे थे.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

उसी दौरान सरेयां गांव के गोलु यादव, धीरज यादव, बिहारी यादव व अभिषेक यादव गेट कीपर मो. इरफान मियां से गेट खोलने को कहा. गेट कीपर ने कहा कि अभी कुछ बच्चे स्नान कर रहे हैं. बाहर निकल जायेंगे तो आपलोग स्नान करने चले जाना. तभी सभी गाली गलौज करने लगे. फोन कर अपने परिजनों को स्वीमिंग पुल के पास बुला लिया. उसके परिजन अर्जुन यादव, भीम यादव, वीरेंद्र यादव सहित अन्य 10-15 अज्ञात व्यक्ति वहां पहुंच कर गेट कीपर के साथ मारपीट करने लगे. जब मैं उसे बचाने गया तो मुझे भी अभिषेक यादव ने डंडा से हमला कर मेरा सिर फोड़ दिया. बच्चों की बाइक व स्कूटी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. रूम में रखे फ्रीज को भी क्षतिग्रस्त किया गया. अन्य सभी घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराते हुए प्रशासन से उचित न्याय की गुहार लगायी है.

वहीं इसी मामले में दूसरे पक्ष के सरेयां निवासी नीरज कुमार ने थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में कहा है कि खरसंडा स्थित स्वीमिंग पुल का मालिक अब्दुल क्यूम स्नान करने के लिए निर्धारित राशि से जबरन अधिक रुपये मांगने के दौरान रुपये नहीं देने पर मुझे तथा मेरे साथ गये लड़के व मेरे परिजनों के साथ मारपीट की गयी. वह गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया. उसके बेहोशी की हालत में सलामत मियां, मो. मजहर अली व हैदर अली इमाम सभी खरसंडा निवासी ने घायल का गला दबाने लगे. परिजनों गोलु को हुसैनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया. वहां प्राथमिक उपचार के पश्चात् गंभीर हालत देखते हुए सदर अस्पताल सीवान रेफर कर दिया गया. थानाध्यक्ष राम बालक यादव ने बताया कि जांच पड़ताल चल रही है. दोषी को नहीं बक्सा जायेगा.