मैं ठेठ बिहारी हूं, हमारी सरकार बनने पर पहली कैबिनेट मीटिंग में ही 10 लाख लोगों को रोजगार दूंगा: तेजस्वी यादव 

0

तेजस्वी यादव ने सीवान सदर, जीरादेई, बड़हरिया तथा गोरेयाकोठी के महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में बुधवार को की चुनावी जनसभा

परवेज़ अख्तर/सिवान:
सिवान के बड़हरिया विधान सभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी श्री बच्चा जी पाण्डेय के पक्ष में बड़हरिया प्रखंड़ के जीएम हाई स्कूल के मैदान में बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सह भावी मुख्यमंत्री प्रतिपक्ष के नेता श्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आप अपना वोट राजद प्रत्याशी श्री बच्चा जी पाण्डेय को देकर विजयी बनाये। मैं आपका सेवक बनकर काम करूंगा। चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये  तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के विधेयक पर मुहर लगेगी। साथ ही साथ सरकारी नौकरी के लिए युवाओं को आवेदन का शुल्क को राजद सरकार माफ कर देगी। बिहार राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में कानून समाप्त करने वाले सुशासन चाचा के शासन में राज्य में बिजली का उत्पादन कर बिजली का कालाबाजारी की जा रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
adssssssss
a2

tejasvi shabha

बिना रिश्वत के किसी सरकारी दफ्तर में काम नहीं होता है। तेजस्वी यादव ने मुंगेर की घटना को शर्मनाक बताते कहा कि पुलिस की बर्बरता के कारण एक गरीब की जान गई है। मेरी सरकार बनती है तो मुंगरे की घटना की जांच कर कर दोषी पुलिस पदाधिकारी को दंडित करने का काम करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि गरीब जनता किसी भी काम को लेकर जाता है तो उसे सरकारी दफ्तर का चक्कर लगाना पड़ता है। पलटू चाचा की सरकार में अफसर शाही काफी ज्यादा बढ़ गई है। शराब बन्द है पर मिल रहा है हर जगह। नियोजित शिक्षक जब अपनी हक की मांग करते है तो सरकार उन पर लाठी बरसाती है और गलत मुकदमे कर शिक्षकों को फंसाया जाता है। अगर मेरी सरकार बनती है तो नियोजित शिक्षकों को समान काम का सामान वेतन के साथ साथ पेंशन योजना को लागू कर सभी शिक्षकों को एक समान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मजदूरों का पलायन को रोका जाएगा। सरकारी नौकरी की अधिकतम सीमा को बढ़ाई जाएगी। बीपीएसी की परीक्षा समय से ली जाएगी और परीक्षा सेंटर तक जाने वाले युवकों की किराया माफ किया जाएगा। सभा के सम्बोधन के बाद महागठबंधन प्रत्यासी श्री बच्चा जी पांडेय को जीत की माला उन्होंने पहनाया। उन्होंने ने राजद प्रत्याशी श्री बच्चा जी पांडेय को वोट देकर जिताने की अपील लोगो से की। राजद नेत्री सह पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की धर्मपत्नी सह सिवान लोक सभा के राजद के पूर्व प्रत्याशी हिना शहाब ने महागठबंधन के प्रत्यासी श्री बच्चा जी पांडेय को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। मौके पर राजद नेत्री हिना शहाब, एमएलसी टुन्ना जी पांडेय, पूर्व प्रत्यासी मो.मोबिन अधिवक्ता, राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम, प्रो. महमूद हसन अंसारी, राजद नेता विजय चंद्र राय, विकास यादव,जकरिया खान, रहमुद्दीन खान, बलिराम यादव, महंथ यादव , राजेन्द्र यादव, जितेंद्र पाण्डेय, कमाल अंसारी, जाहिद अली, फैजान अंसारी, फिरोज अहमद, टीमल खान, अवध बिहारी यादव , चंदू बाबू आदि मौजूद थे।

tejasvi janshaba

वहीं दूसरी ओर सिवान सदर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी सह पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी के पक्ष में टड़वां खेल मैदान में श्री तेजस्वी यादव ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया उन्होंने इस दौरान कहा कि 15 साल में लोगों को नीतीश कुमार ने ठगने का काम किया है। रोजगार नहीं दिया, शिक्षा चौपट हो गया है अब वे क्या करेंगे। एनडीए की डबल इंजन की सरकार ने बिहार की जनता के साथ वादा किया था लेकिन उन वादों को पूरा नहीं किया गया। जिस समय लॉकडाउन था उस समय गरीबों को देखने वाला कोई नहीं था। पहले भी कोरोना का संक्रमण था और अब भी है। उस समय मुख्यमंत्री बाहर नहीं निकले और अब वोट मांगने बाहर निकल रहे हैं। सदर विधानसभा के महागठबंधन के उम्मीदवार श्री अवध बिहारी चौधरी, वही तीसरी ओर जीरादेई विधानसभा क्षेत्र के धज्जु सिंह उच्च विद्यालय भरथुईगढ़ के खेल मैदान में महागठबंधन उम्मीदवार अमरजीत कुशवाहा तथा गोरेयाकोठी विधानसभा क्षेत्र के लकड़ी नबीगंज स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर के खेल मैदान में महागठबंधन के उम्मीदवार नूतन वर्मा के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए वर्तमान नीतीश सरकार पर खूब गरजे।

उन्होंने कहा कि पलटू चाचा से  बिहार संभल नहीं रहा है। दस नवंबर को नीतीश चाचा की विदाई हो जाएगी। कहा कि दातून के चक्कर में पूरे वृक्ष को ही न काटे। उन्होंने कहा कि मैं ठेठ बिहारी हूं। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी के सेविकाओं को नियमित किया जाएगा। वृद्धा पेंशन को चार सौ से बढ़ाकर एक हजार प्रति व्यक्ति किया जाएगा। सभा के दौरान राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम, लीलावती गिरि, कृष्णा देवी, गब्बर यादव, भगवान जी दूबे, जिला प्रवक्ता उमेश कुमार, अफजल इकबाल सना, हरेंद्र सिंह, अजय चौहान, माया देवी, रविद्र भारती, सोहिला गुप्ता, देवेंद्र राम, उपेंद्र यादव, नकुल यादव, प्रेमकांत यादव, नवाब अंसारी, जयप्रकाश यादव समेत अन्य राजद कार्यकर्ता मौजूद थे