‘मैं मोदी को मार सकता हूं’, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के बयान से महाराष्ट्र में कोहराम

0

डेस्क: महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के एक विवादास्पद बयान से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में वे कह रहे हैं, ‘मैं मोदी को मार सकता हूं, उन्हें गाली भी दे सकता हूं.’ नाना पटोले का मराठी में दिया गया यह बयान महाराष्ट्र के बीजेपी नेताओं को बेहद नागवार गुजरा है. विधानसभा में विपक्षी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और विधानसपरिषद में विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर ने उनके इस बयान पर कड़ा एतराज़ जताया है और कहा है कि वे अपने प्रधानमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.माहौल बिगड़ता हुआ देख कर नाना पटोले बिना देर किए अपने बयान से पलट गए. उन्होंने हमारे सहयोगी न्यूज चैनल TV9 मराठी से फोन पर बात करते हुए कहा कि, “मेरे बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है. मैं भंडारा में अपने कार्यकर्ताओं से बात कर रहा था. मेरे बयान से जुड़ा जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें मैंने ‘नरेंद्र’ नाम नहीं लिया है, ना ही मैंने ‘पीएम’ शब्द का उल्लेख किया है. मेरा मतलब मोदी नाम के गांव-देहात के गुंडे से था. पीएम नरेंद्र मोदी का भंडारा जिले के गांव-देहात के मोदी से कोई संबंध नहीं है.”

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक बयान, नाना पटोले की जुबान फिर बेलगाम

यह है वो वीडियो जिसमें नाना पटोले बिना तोल-मोल कर बोले और फिर यह वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में नाना पटोले कह रहे हैं, “मैं क्यों लड़ता हूं? पिछले 30 सालों से मैं राजनीति में हूं. लोग पांच सालों में अपनी एक पूरी पीढ़ी का उद्धार कर लेते हैं. स्कूल-कॉलेज बनवा कर एक-दो पीढ़ी तक का इंतजाम कर लेते हैं. मैं इतने सालों से राजनीति में हूं लेकिन एक स्कूल नहीं खुलवाया. एक ठेकेदारी अपने नाम नहीं की. जो आता है, उसकी मदद करता हूं. इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूं, उन्हें गाली दे सकता हूं. इसीलिए मोदी मेरे विरोध में प्रचार करने आए. आपके सामने एक प्रामाणिक नेतृत्व खड़ा है… ”

नाना पटोले की जुबान खुली तो तमतमाई बीजेपी

नाना पटोले के इस बयान ने बीजेपी के नेताओं के गुस्से का पारा चढ़ा दिया है. विधानसभा में विपक्षी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘ऐसे बयानों से तय करना मुश्किल हो जाता है कि कांग्रेस एक राजनीतिक संगठन है या आतंकवादी संगठन?’ बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि, ‘कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता जैसे हैं, वैसे ही इस पार्टी के अन्य नेता भी हैं. वे क्या बोलते हैं, इसका उन्हें कोई ज्ञान नहीं है. पुलिस जल्दी कार्रवाई करे. बीजेपी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.’ विधान परिषद में विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि, ‘नाना पटोले का यह बयान शर्मनाक है. जब से वे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बने हैं, उन्होंने बार-बार ऐसी घटिया राजनीति का परिचय दिया है. यह निचले स्तर पर आकर अक्सर की जाने वाली उनकी बयानबाजी और उनका यह बचपना उनकी ही पार्टी कांग्रेस की छवि को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा है.’