बिहटा में जमीन विवाद को लेकर तीन लोगों को गोलियों भूना, 2 की मौत, गुस्साई भीड़ ने किया बवाल, घंटों सड़क जाम

0

परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ: राजधानी पटना से सटे बिहटा में शनिवार देर रात जमीन विवाद में अपराधियों ने तीन लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे की हालत हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे पटना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक प्रदीप कुमार और राहुल कुमार दोनों बिहटा थानाक्षेत्र के किशुनपुर के रहनेवाले हैं। जबकि घायल अजित सिंह है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

घटना की सूचना पर आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाइवे-30 पटना-आरा मुख्य मार्ग को पूरी तरह से जाम कर स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस लोगों के आक्रोश को देखते हुए मूकदर्शक बनी रही। कुछ देर बाद में अलग-अलग थानों से और फोर्स पहुंची। काफी समझाने के बाद भी आक्रोशित लोगों ने जाम को खत्म नहीं किया। जाम के कारण बिहटा मनेर,बिहटा औरंगाबाद सहित सभी रास्तों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।बाद में लगभग दस घंटे के बाद सिटी एसपी अशोक मिश्र पहुंचे और हल्का बल प्रयोग किया, तब कहीं जाकर जाम हटा।

जानकारी के अनुसार जमीन का यह मामला दो तीन दिनों से गरमाया था। इसको लेकर एक पक्ष ने थाने को सूचना भी दी थी। जब थाने से विवाद नहीं सुलझ पाया तो वरीय अधिकारियों को भी बताया गया, लेकिन पुलिस इस मामले की गंभीरता को समझ नहीं सकी। आखिरकार तीन कट्ठे की जमीन को लेकर तीन लोगों की जान पर बन आई। रात से ही पुलिस घटनास्थल पर कैम्प किये हुए है। माचा बाबा मंदिर के पास घटी घटना ने स्थानीय लोगों को हैरान कर दिया है। परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहें हैं। बता दें कि इस जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा रहा था। इसी बीच मृतक राहुल और प्रदीप ने इस जमीन की रजिस्ट्री करा ली और इसकी घेराबंदी कर रहे थे। दूसरे पक्ष को जब इसका पता चला तो उन्होंने बाउंड्री को तोड़ दिया। बाउंड्री की सुरक्षा के लिए बीती रात को तीनों युवक वहां सोये हुए थे।