सीवान में मुख्यमंत्री जिले में संचालित महत्वकांक्षी योजनाओं का करेंगे निरीक्षण

0

परवेज अख्तर/सिवान: सिवान में मुख्यमंत्री रविवार को समाधान यात्रा के तहत पहुंचेंगे। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी की गई हैं। एक दिवसीय दौरा के दौरान मुख्यमंत्री पचरुखी प्रखंड के सुपौली व महाराजगंज प्रखंड के हजपुरवा पंचायत के सोनवर्षा गांव में सरकार द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी योजनाओं का निरीक्षण करेंगे। साथ ही वहां लाभुकों से जानकारी भी लेंगे। इस दौरान सूबे के भूमि सुधार विभाग के मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री आलोक कुमार मेहता सहित अन्य भी प्रतिभाग करेंगे। सीएम के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

डीएम अमित कुमार पांडेय, एसपी शैलेश कुमार सिन्हा सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल से लेकर सर्किट हाउस तक का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के भ्रमण के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के बंदोबस्त इंतजाम किए हैं। योजनाओं की निरीक्षण के बाद वे सर्किट हाउस पहुंचकर दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद वे टाउन हाल में जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे। तत्पश्चात जिला स्तरीय विभिन्न विभागों के साथ समीक्षात्मक बैठक करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से पटना के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

सीएम आगमन की सुरक्षा को किया गया फ्लीट रिहर्सल :

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां से पूर्व की तैयारियों को परखने के लिए शनिवार को सुरक्षा को लेकर फ्लीट रिहर्सल किया गया। इसमें एक साथ स्कार्ट वाहन के साथ 10 अन्य गाड़ियों व अग्निशमन टीम का वाहन व एंबुलेंस आदि के साथ पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर रिहर्सल की। एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में यह सुरक्षा रिहर्सल किया गया। पचरुखी के सुपौली से सभी गाड़ियां सायरन बजाते सर्किट हाउस पहुंची। इसके बाद समाहरणालय पहुंचे और वहां सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस कर्मचारियों की तैयारियां परखीं और वीवीआईपी के आगमन पर सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। एक साथ काफिले की गाड़ियां जब निकलीं तो उस समय पहले से चौराहों पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस द्वारा रास्ता खाली करा लिया और उक्त गाड़ियों का काफिला निकलने के बाद यातायात फिर से संचालित किया गया।

गोपालगंज मोड़ व सर्किट हाउस के पास से हटाया गया अतिक्रमण :

मुख्यमंत्री के भ्रमण को लेकर शहर के गाेपालगंज मोड़ से अतिक्रमण को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। वहीं जीविका दीदीयों के साथ सीएम के संवाद को लेकर टाउन हाल में तैयारियां भी कर ली गई हैं। जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता व डीसीएलआर शहबाज खान के नेतृत्व में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक काे लेकर समाहरणालय परिसर व सभागार को पूरी तरह से व्यवस्थित कर दिया गया है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here