सिवान में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी ने मास्क एवं साबुन का किया वितरण

0
vitran

परवेज अख्तर/सिवान:- भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, सीवान भी सदा की भांति कोरोना संक्रमण से लोगो को जागरूक करने का कार्य कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष माननीय राज्यपाल महोदय के नेतृत्व में तथा राज्य इकाई के तत्वाधान में लॉक डाउन प्रथम से ही लोगो के जागरूकता कार्यक्रम चला रही है तथा मास्क ओर साबुन का वितरण कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इसी कड़ी में आज सदर प्रखंड के सरसर पंचायत के अमलोरी हरिजन टोली में,धवल बाबा के स्थान के पास, अमलोरी सामुदायिक भवन के पास तथा सरसर ग्राम के नोनिया टोली में ओर नाथू छाप पंचायत के पुरैना दलित बस्ती में कोरोना महामारी के संदर्भ में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता रेड क्रॉस के वाईस चेयरमैन सुधीर कुमार जैसवाल तथा संचालन प्रभारी सचिव राजीव रंजन राजू ने किया।

सरसर पंचायत के पूर्व मुखिया पंकज किशोर सिंह ने लोगो को सोशल डिस्टेंनसिंग के संबंध में बताया। श्री सिंह ने लोगो को साबुन,मास्क ओर सैनिटाइजर के प्रयोग करने पर जोर दिया। प्रो पारस नाथ सिंह ने भी लोगो को ब्यक्तिगत स्वछता के संबंध में बताया।इस आयोजन की विशेषता थी कि सभी लोगो ने सोशल डिस्टेंनसिंग के नियम का अक्षरसः पालन किया।

रेड क्रॉस के पदाधिकारि सुधीर कुमार जैसवाल,राजीव रंजन राजू,वार्ड पार्षद मुन्नू सिंह,नंदलालसः,संतोष सिंह, राम प्रसाद सिंह,मंच सिंह तथा राजन सिंह शिक्षक ने साथ कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचाव से संबंधित हैंड बिल ओर साबुन लोगों में वितरित किया गया। वॉइस चेयरमैन जैसवाल ने लोगो को बताया की सर्दी खांसी गले में खराश या बुखार होता है ऐसी स्थिति में अविलंब चिकित्सक से परामर्श लें ,साथ ही साथ लोगो को जागरूक भी करे।इस अवसर पर पंचायत के गणमान्य लोग ओर सामाजिक कार्यकर्ता विनोद कुमार सिंह ,बच्चा सिंह समेत अनेक लोग उपस्थित थे।