मिली सूचना तो घर पर पहुँचाया अनाज, लगातार 16वां दिन छात्र-शिक्षक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की मुहिम जारी

0
student of AISF

परवेज अख्तर/सिवान:- जरूरतमंदों को अनाज फोन कॉल,मेसेज या सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिलने पर पहुँचाई जा रही है। ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के छात्रों, अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की मुहिम 16वें दिन भी जारी रही। फूड फॉर हंगर एवं कोरोना से जंग अभियान के तहत आज अभियान में शामिल लोगों को सोशल मीडिया पर दिए गए नंबर पर फोन करने पर जरूरतमंदों को उनके घरों में अनाज का फूड पैकेट पहुंचाया गया। फूड पैकेट में चावल, दाल,आलू, प्याज, सब्जी, सरसो का तेल, आटा,चूड़ा, गुड़,भूँजा आदि शामिल था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

लॉक डाउन में फँसे दिहाड़ी मजदूरों ने राहत सामग्री के रूप में फूड पैकेट मिलने पर खुशी जाहिर की। एआईएसएफ के छात्रों, अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आज सिवान सदर प्रखंड के मीरापुर, पचरुखी प्रखंड के तरवारा के हरिजन टोला,नोनिया टोला, साई टोला, पपौर पश्चिम टोला, सिवान शहर के शुक्लटोली, मखदुम सराय, तेलहट्टा,आंदर ढाला के समीप दिया गया। मौके पर मौजूद एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि लॉकडाउन लंबा होने से संकट गहराता जा रहा है। खासकर दिहाड़ी मजदूरों जो कि पहले से हीं संकट में थे अब कम वेतनभोगी भी इसके जद में आ चुके हैं।

उन्होंने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन से राहत कार्य तेज करते हुए तत्काल कोरोना प्रभावित मरीजों को चिन्हित कर इलाज एवं भूखों को राशन उपलब्ध कराने की माँग की। अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला सह सचिव इरफ़ान अली ने कहा कि किसी भी माध्यम से जानकारी मिलने पर हमारी टीम जरूरतमंदों को राहत सामग्री पहुँचा रही है।उन्होंने कहा कि शिक्षक हड़ताल पर रहते हुए भी इस अभियान में शामिल हैं।

लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को उनके घरों तक अनाज पहुंचाने का अभियान जारी रहेगा। आज के अभियान में डॉ. के.एहतेशाम अहमद,एआईएसएफ जिला संयोजक शशि कुमार, शिक्षक नेता अशोक साह, संदीप शर्मा,रिजवान, मो. फिरोज, उमा चौरसिया,विकेश कुमार, प्रिंस कुमार कई टीमों में सहयोग किया।