पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए लाठीचार्ज में घायल ने दम तोड़ा, विरोध में लोगों ने सड़क किया जाम

0

पटना: कंकड़बाग थाना क्षेत्र के मलाहीपकड़ी में निर्माणाधीन मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए बीते मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए लाठी चार्ज में एक व्यक्ति घायल हो गया था। अब बताया जा रहा है कि घायल की मौत हो गई है, जिसके बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। लोग सड़क पर उतर आए हैं और हंगामा शुरू कर दिया है। लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

बता दें कि पटना के मलाही पकड़ी में कल अतिक्रमण हटाने के दौरान स्थानीय लोगों व पुलिस के बीच झड़प मारपीट हुई थी। उसके बाद पुलिस ने वहां जमकर लाठीचार्ज किया था। जिसमें लोगों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की देर रात मौत हो गई। उसके शव के साथ लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

सुबह सुबह हुए इस घटना के बाद लोग मृतक के शव के साथ सड़क पर अपना विरोध जाहिर कर रहे हैं, वहीं स्थिति को नियंत्रण से बाहर जाता देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने में जुट गई है।

सीपीआई विधायक महबूब आलम के साथ समर्थक और स्थानीय लोग मुआवजे की मांग को लेकर बीच सड़क बैठे धरना पर ,सरकार के खिलाफ कर रहै है नारेबाजी, लगातार प्रदर्शन का दौर जारी है। बीते मंगलवार को पटना के कंकड़वाग थाना क्षेत्र के मलाही पकड़ी इलाके में चल रहे मेट्रो प्रोजेक्ट कार्य में बाधा बन अबैध अतिक्रमण को हटाने के दौरान अतिक्रमणकारियों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी के बाद पुलिस के हल्के बलप्रयोग में एक व्यक्ति के घायल होने की बात सामने आई।

घायल युवक की बीती रात मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने कंकड़वाग थाना क्षेत्र के मलाही पकड़ी इलाके के मुख्य मार्ग को बुद्धवार की सुबह जाम कर शव को रख कर हंगामा शुरू किया है, हालांकि मौके पर भारी पुलिस बलों की तैनाती की गई है बावजूद इसके स्थिति तनावपूर्ण बानी हुई है।