Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

सिवान में कड़ी निगरानी के बीच आठ केंद्रों पर हुई आइटीआइ प्रवेश परीक्षा

परवेज़ अख्तर/सिवान:
कोहरे पर ठंड के बीच बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा शुक्रवार को शहर के आठ केंद्रों पर शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हो गई। परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक हुई। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया गया। जानकारी के अनुसार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा में 3769 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। इसमें 1865 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 681 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा केंद्र में प्रवेश के पूर्व वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार अभ्यर्थियों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए उनकी थर्मल स्क्रीनिग की जा रही थी। बिना मास्क लगाए रीक्षार्थियों को मास्क देकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को जूता पहनकर अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। साथ ही परीक्षा कक्ष के अंदर बैग, मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं थी। इसकी जांच वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान की जा रही थी।

986 अभ्यर्थी रहे परीक्षा में अनुपस्थित

आठ केंद्रों पर 3769 परीक्षार्थियों में 2778 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 986 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल कबीरमठ कंधवारा केंद्र पर 827 में 591, संघमित्रा पब्लिक स्कूल कनिष्क बिहार केंद्र पर 661 में 478, जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज केंद्र पर 643 में 500, इकरा पब्लिक स्कूल सुरापुर केंद्र पर 413 में 306, दिल्ली पब्लिक स्कूल आकोपुर केंद्र पर 390 में 284, ब्रजकिशोर डीएवी पब्लिक स्कूल श्रीनगर केंद्र पर 368 में 280, महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर, महावीरपुरम केंद्र पर 243 में 183 तथा महावीरी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर केंद्र पर 220 में 156 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुए।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024