JDU ने जिन्ना की तारीफ की BJP बोली, पाकिस्तान चले जाएं जिन्ना के चाहने वाले

0

पटना: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एमएलसी खालिद अनवर ने कांग्रेस को घेरते हुए मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण ही देश का बंटवारा हुआ और आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जिन्ना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने। खालिद ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए जिन्ना को आजादी की लड़ाई का सबसे बड़ा नेता बता जवाहरलाल नेहरू पर प्रधानमंत्री बनने के बाद बंटवारा कराने का आरोप लगाया है। जदयू एमएलसी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि यह महात्मा गांधी का देश है। जिन्ना को पसंद करने वाले हिंदुस्तान छोड़कर पाकिस्तान जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

इतना ही नहीं खालिद अनवर ने यह भी कहा है कि देश के विभाजन के लिए पंडित नेहरू जिम्मेदार थे. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू बंटवारे के लिए जिम्मेदार थे. नेहरू ने खुद प्रधानमंत्री बनने के लिए देश का बंटवारा करा दिया।

जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी खालिद अनवर की तरफ से मोहम्मद अली जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी बताए जाने के बाद बीजेपी पलटवार के मूड में आ गई. बीजेपी कोटा से नीतीश सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि भारत में गांधी की पूजा करने वाले लोग रहते हैं ना की जिन्ना की।