पटना में 14 करोड़ रुपये की ज्वेलर्स लूट का खुलासा, स्वर्ण आभूषण व नगदी के साथ तीन गिरफ्तार

0

पटना के बाकरगंज में स्वर्ण व्यवसायी की दुकान से हुई 14 करोड़ रुपये के आभूषण लूटा का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस दौरान पुलिस ने करोड़ रुपये के स्वर्ण आभूषण और नगदी के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपियों से अन्य भी मामले के खुलासे होने की संभावना है. वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपी वारदात के दिन ही लोगों के हत्थे चढ़ गया था. पुलिस ने बताया कि इस दौरान आरोपियों के कब्जे से साढ़े 6 किलो सोना और 4 लाख 36 हजार कैश भी बरामद किया गया है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

मामले को लेकर पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. उन्होंने कहा कि बाकरगंज ज्वेलर्स लूट कांड का खुलासा हो गया है. इसमें साढ़े छह किलो सोना और चार लाख 36 हजार रुपये की कैस बरामद की गयी है. उन्होंने बताया कि ज्वलर्स मालिक के अनुसार 35 किलो सोने और 14 लाख कैश लूटने का आवेदन दिया गया था. इसको लेकर ज्वलर्स मालिक से जीएसटी और आईटी रशीद मांगा गया है. इस रशीद के आधार पर भी आगे की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. उन्होने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में लूट के बाद चार आरोपी और तीन बैग और एक झोला दिखा था. उसके आधार पर वारदात के दिन ही एक बैग और एक आरोपी को पकड़ लिया गया था. बाकी बचे दो बैग, जिसमें साढ़े छह किलो सोना और एक झोला, जिसमें चार लाख 36 रुपये था बरामद कर लिया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि अभी तक मामले में साढ़े 6 किलो सोना और चार लाख 36 हजार रुपये नगद बरामद किये गये हैं. वहीं करीब पोने दो लाख रुपये अपराधियों ने खर्च कर दिया था.

पटना एसएसपी ने कहा कि इस वारदात कि साजिश एसएस ज्वेलर्स के मालिक के पहचान के ही एक व्यक्ति ने रची थी. उसका नाम नीतेश है. वह भी जहानाबाद में एक ज्वेलरी शॉप चलाता है. उसने जहानाबाद के में ही दो व्यक्ति को लेकर इससे पहले एसएस ज्वेलर्स में रेकी की थी. घटना से तीन दिन पहले भी दो व्यक्ति ज्वेलर्स आये थे और रेकी कर चला गया. इसके तीन बाद ही घटना को अंजाम दिया गया. एसएसपी ने कहा कि सभी आरोपी आपराधिक प्रवृति के है. सभी का आपराधिक इतिहास है. उन्होंने कहा कि इस दौरान आरोपियों के कब्जे से तीन हथियार और पुलिस थाने से चोरी की एक फॉर्च्यूनर गाड़ी को भी जब्त किया गया है.