जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा ने किया बरईपट्टी उप-स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

0

परवेज अख्तर/सिवान: जीरादेई विधायक ने बुधवार को स्थानीय प्रखंड के बरईपट्टी उप-स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर लोगों से वैक्सीन लेने की अपील किया. बतादें कि जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा मुरारपट्टी पंचायत के बसदेवा, कीलपुर, मुरारपट्टी, बरईपट्टी इत्यादि गांवों के लोगों से मिल उनकी समस्याएं सुनी. इसी बीच उन्होंने बरईपट्टी उप-स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया. जनसंवाद के दौरान उन्होंने देश भर में कोविड-19 से हुई मौत पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विशेषज्ञों द्वारा कोरोना के दूसरी लहर की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए मोदी सरकार ने कोरोना पर झूठी विजय का प्रचार-प्रसार कर देश भर में कोविड जनसंहार कराया है, जिसका दंड पूरे देश को भुगतना पड़ा. उन्होंने कहा कि देश भर में लाखों लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हो चुकी है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya
muskan buty

लेकिन सरकार मौत के आंकड़े छिपा रही हैं. आंकड़ों के अनुसार कोरोना काल में 97 प्रतिशत लोगों की आमदनी में कमी हुई है तथा करोड़ों लोगों बेरोजगार हुए हैं. ऐसे में लोगों पर महंगाई की कहर बरपा रही है. ये जनता के साथ विश्वासघात है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति और भी दयनीय है, जहां स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर कुछ भी उपलब्ध नहीं है. स्वास्थ्य विभाग के प्रति सरकार का रवैया ठीक नहीं है.

सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा से लेकर आम लोगों को समुचित दवा इलाज मुहैया कराने में पूरी तरह से विफल है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए ही एक करोड़ की राशि दिया, जिसे सरकार द्वारा स्वीकार नहीं किया गया. जबकि दो करोड़ की राशि बिना पूछे, बिना किसी अनुशंसा के ही ले लिया गया. ऐसे में सरकार इस रवैये के विरुद्ध आम जनता को आगे आने की जरूरत है.