नियमों को ताक पर रखकर मुखिया के पति ने पटना में कराया बार-बालाओं का डांस, जमकर फायरिंग

0

पटना: बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के बाद आदर्श आचार संहिता लागू है. इसके बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. मामला राजधानी पटना से सटे नौबतपुर का है, जहां मुखिया के पति ने ना सिर्फ बार-बालाओं का डांस कराया बल्कि जमकर फायरिंग भी की. वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को पुलिस ने इस मामले में प्रथामिकी दर्ज की है. फायरिंग करने वाले व्यक्ति की पहचान नौबतपुर की नवही पंचायत की मुखिया के पति सुधीर पासवान के रूप में की गई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

बताया जाता है कि वायरल वीडियो तीज के दिन का है. चुनाव को देखते हुए क्षेत्र में दबदबा बनाने के लिए नौबतपुर की नवही पंचायत की मुखिया के पति सुधीर पासवान ने बार-बालाओं के डांस का आयोजन करवाया था. इस मौके पर उनकी ओर से फायरिंग की गई जिसका किसी ने वीडिया बना लिया. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया. यह वीडियो नवही पंचायत के तीसखोरा हनुमान मंदिर के पास का बताया जा रहा है.

चौकीदार ने की सुधीर पासवान की पहचान

इस मामले में फुलवारीशरीफ थाने के एएसपी मनीष कुमार ने संज्ञान लिया है और मुखिया के पति सुधीर पासवान पर एफआईआर दर्ज की गई है. सुधीर पासवान की गिरफ्तारी के लिए टीम भी बनाई गई है. एएसपी मनीष कुमार ने कहा कि वीडियो सामने आने के बाद नौबतपुर थाने के चौकीदार ने फोटो में कार्यक्रम के बीच गोली चलाते हुए शख्स की पहचान की है. यह कार्यक्रम तीज के दिन कराया गया था. कहा कि जिले में पंचायत चुनाव को लेकर अचार संहिता लागू है. जल्द ही सुधीर पासवान की गिरफ्तारी की जाएगी.

बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों की ओर से इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है. चर्चा है कि नौबतपुर की नवही पंचायत की मुखिया इस बार भी पंचायत में चुनाव लड़ने वाली हैं. माना जा रहा है कि यही वजह है कि उनके पति ने क्षेत्र में इस तरह का कार्यक्रम कराया और फायरिंग की है.