गोपालगंज में डॉक्‍टर के कोचिंग जा रहे पाेते का अपहरण, जांच के लिए सिवान पहुंचे एसपी

0

परवेज अख्तर/गोपालगंज/सिवान: गोपालगंज जिले में कोचिंग जा रहे छात्र के अपहरण की बात सामने आ रही है। अपहृत छात्र इलाके के एक चिकित्‍सक का पोता है। पुलिस को अंदेशा है कि अपहर्ता छात्र को सिवान की तरफ लेकर भागे हैं। छात्र के परिवार ने फिरौती मांगे जाने से इंकार किया है। इससे पहले मामले में 10 लाख रुपये फिरौती मांगे जाने की चर्चा सामने आई थी। इस बाबत छात्र के परिवार के कुछ सदस्‍यों ने मीडिया से भी बात की थी, लेकिन अब वे लोग ऐसी किसी बात से इंकार कर रहे हैं। पीड़‍ित परिवार अब मीडिया से बात करने से भी बच रहा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने का मामला

गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के समीप एनएच 531 पर स्कूटी से ट्यूशन पढ़ने जा रहे एक छात्र का एक चार पहिया वाहन में सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। इस घटना के बाद एनएच किनारे छात्र की स्कूटी खड़ी देख कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना छात्र के पिता को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे छात्र के पिता ने छात्र के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी।

गंडक नदी के दियारा और सिवान में चल रही छापेमारी

अपहरण की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र की स्कूटी बरामद कर लिया। लापता छात्र को बरामद करने के लिए पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने चार टीमों को गठन किया है। पुलिस टीम छात्र को बरामद करने के लिए गंडक नदी के दियारा इलाके तथा सिवान में छापेमारी अभियान चला रही है।

दसवीं में पढ़ता है अपहृत छात्र अंकित राज

बताया जाता है कि मानिकपुर गांव निवासी मनोज कुमार का पुत्र 15 वर्षीय अंकित राज सिवान में स्थित महावीरी पब्लिक स्कूल में दसवीं का छात्र है। इसके दादा डॉ. बचेश्वर प्रसाद होमियोपैथिक चिकित्क हैं। सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे छात्र अंकित राज स्कूटी से ट्यूशन पढ़ने के लिए मटिहनिया माधोपुर निवासी एक शिक्षक के घर जा रहा था। अभी छात्र गांव से आधा किलोमीटर दूर एनएच 531 पर पहुंचा ही था कि चार पहिया वाहन पर सवार अपराधियोंं ने उसे रोक लिया तथा छात्र को जबरन वाहन में बैठाकर अपराधी फरार हो गए।

सिवान के मुफस्सिल थाना इलाके में जांच

गोपालगंज के मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव समीप हाइवे से कोचिंग करने जा रहे एक छात्र के अपहरण के मामले में सोमवार की सुबह गोपालगंज के एसपी और एसडीपीओ दलबल के साथ सिवान के मुफस्सिल थाना पहंचे। यहां गोपालगंज के एसपी ने थाना के मुख्य गेट पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला। इसके बाद सिवान एसपी के आवास पर पहुंच कर शहर के हर चौक चौराहों पर लगे कैमरे के फुटेज को खंगाला।

जांच के बाद मैरवा रोड की ओर निकली पुलिस

जांच पड़ताल के बाद गोपालगंज की टीम मैरवा रोड में निकल गई। जांच के क्रम में एसपी ने बताया कि शक के आधार पर गोपालगंज रूट में लगे सभी कैमरे के फुटेज की जांच की जा रही है। शंका है कि अपराधी छात्र को लेकर सिवान की तरफ आने वाली किसी सड़क से भागे हैं। वहीं जिला पुलिस ने भी सतर्कता बढ़ाते हुए सभी थानों को अलर्ट कर दिया है।