नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की हालत खराब, मौत से लड़ रहा है किम

0
kim jong

न्यूज़ डेस्क :- बात-बात पर अपने लोगों को मौत के घाट उतारने वाला किम जोंग आज खुद ही मौत से जंग लड़ रहा है और विदेशी मिडिया की माने तो शंकि तानाशाह  की हालत ज्यादा खराब है अमेरिकी मीडिया के माने तो नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की हालत काफी ख़राब है और इसको लेकर अमेरिकी  खुफियां एजेंसिया इस घटना कर्म पर नजर बनाए हुए है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

इन सब के बीच उत्तरी कोरिया के पड़ोसी साउथ कोरिया के बयान सामने आया है साउथ कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कहा गया है  साउथ कोरिया अभी किम जोंग उन की स्वस्थ को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे सकता है अमेरिकी मीडिया में लगातार किम जोंग की हालत को लेकर ख़बरें चल रही है।

kim
Image – latimes

सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है की किम जोंग उन की हालत काफी बुरी स्थिति में है उसने एक सर्जरी करवाई थी जिसके बाद हालत बिगड़ती गयी है। सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है की वाइट हाउस के एक अधिकारी ने ये सुचना हमें दी थी यहाँ पर एक बात बताते चले की किम जोंग काफी लम्बे वक़्त से देखा नहीं गया है।

उनकी तबियत को लेकर कई तरह के ख़बरें बिच बिच में उठती रही लेकिन बीते  दिनों जब 15 अप्रैल को किम जोंग के दादा किम सोम द्वितीय की सालगिरह पर वो गयाब रहे तो अटकलों का बाजार गर्म हो गया और लोगों ने तरह तरह की बातें शुरू कर दी। उत्तरी कोरिया में 15 अप्रैल को काफी अहम् माना जाता है और यह राष्ट्रिय छुट्टी का दिन है प्योंगयेन्ग में पिछले लम्बे वक़्त से डॉक्टरों की एक बड़ी टीम थी जो की पहले वापस गयी थी लेकिन अब 19 अप्रैल को दोबारा वहां गई है और हालत पर नजर बनाये हुए है।

अब देखना दिलचस्प होगा की आगे क्या होता है क्या सच में सनकी तानाशाह की हालत ख़राब है? या अफवाह है ये तो कुछ दिनों में पता चल जायेगा जब सनकी तानाशाह या तो ठीक होकर बाहर आएगा या मौत की खबर आएगी। लेकिन एक बात तो तय है की तानाशाह की हालत ख़राब है।