भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर किसान चौपाल का हुआ आयोजन

0

छपरा: जिले के मशरक प्रखंड के परिसर में ई किसान भवन के प्रांगण में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर किसान चौपाल सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम कृषि प्रौधोगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) सारण के तरफ से आयोजित किया गया था। जिसमें प्रोजेक्टर और बड़े एलईडी टीवी पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा एक क्लिक से देश के किसानों को खाते में निधि हस्तानांतरण का जीवंत प्रसारण देखा गया। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड भाजपा अध्यक्ष बीरबल प्रसाद ने की।वही मौके पर प्रखंड स्तर के कृषि विभाग को छोड़कर किसी भी अधिकारी की उपस्थिति नही रहीं। मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा जिला महामंत्री रामाशंकर मिश्र शाण्डिय ने उपस्थित किसानों को सम्बोधित किया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

उन्होंने उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी यू तों भारतीय राजनीतिक पटल पर एक ऐसा नाम है जिन्होंने अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से न केवल व्यापक स्वीकार्यता और सम्मान हासिल किया बल्कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 90 के दशक में बीजेपी को स्थापित करने में भी अहम भूमिका निभाई। मौके पर बहरौली मुखिया अजीत सिंह ने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है किसानों के हित में कई फसल से जुड़ें दर्जनों योजनाएं चल रही है जिसका लाभ किसानों को सीधा मिल रहा है जिससे किसान लाभान्वित हो रहे हैं।देश के प्रधानमंत्री किसानों का मदद करने को जो काम कर रहे है उसके लिए वे उन्हें धन्यवाद देते हैं उनकी किसान सम्मान योजना, बागवानी योजना, मत्स्य पालन योजना किसानों की आमदनी बढ़ाने में मददगार साबित हुए हैं।

वही प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष व पूर्वी मुखिया प्रतिनिधि अमर सिंह ने कहा कि किसान ही देश का अन्नदाता हैं ,अन्नदाता हैं तों देश हैं। सरकार द्वारा किसानों के लिए फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि योजना हो वही बाढ़ के बाद फसल क्षतिपूर्ति और गेहूं बीज वितरण हो इसके लिए किसान अधिकारियों को धन्यवाद। भाजपा नेता बीरबल प्रसाद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ही बार में किसानों के खाते में एक बार सम्मान निधि हस्तानांतरण कर अनूठा सम्मान किया वे किसानों के आर्थिक सम्पन्नता को बढ़ाने में अग्रसर है। किसान अब अपने अधिकार को जान गये हैं सरकार सीधा अनुदान किसानों के खाते में भेज रही है।

किसान मोर्चा महामंत्री रविरंजन सिंह उर्फ मंटू ने उपस्थित किसानों को बताया कि अब आप बिचौलियों के झांसे में नही आए सरकार के योजनाओं का लाभ हर हाल में किसानों को मिलेगा।वे अपने किसान सलाहकार से मिलकर हर योजना का ऑनलाइन आवेदन कर लाभ उठा सकते हैं। मौके पर पूर्व मुखिया मुसाफिर सिंह,भाजपा नेता राकेश कुमार,श्याम बिहारी, कृषि समन्वयक राकेश कुमार, मिथलेश दुबे,हरि भूषण तिवारी,महमूद आलम, कृषि सलाहकार अजीत कुमार, जितेन्द्र प्रसाद, दुधनाथ सिंह, विनय कुमार, अनिल ठाकुर, वासुदेव कुमार, किसान तकनीकी मनीष कुमार समेत दर्जनों किसान मौजूद रहे।