सिवान : बगैर चिकित्सकीय पर्ची के किया जाएगा कोविड-19 का टीकाकरण

0

परवेज अख्तर/सिवान : जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे ने आज जिला परिषद सभागार में कोविड-19 टीकाकरण के चौथे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को वैक्सिनेट करने के संबंध में की गई अग्रिम तैयारियों की समीक्षा बैठक की एवं आवश्यक निर्देश दिए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कल 1 अप्रैल से 45 वर्ष के ऊपर के सभी व्यक्तियों को बगैर चिकित्सकीय पर्ची के कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा। इस स्थिति में काफी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की पहुंचने की प्रबल संभावना है। इसके लिए स्वास्थ्य संस्थानों के भवनों में अतिरिक्त टीकाकरण केंद्र की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सिविल सर्जन को आज ही अग्रेतर कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखना होगा कि कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों पर आने वाले लाभार्थियों को कम से कम दूरी तय करना पड़े।

जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी प्रखंड विकास पदधिकारी से प्रति पंचायत कम से कम साठ व्यक्तियों का कोरोना टीकाकरण करने का निर्देश दिया।उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के न्यूनतम निर्धारित लक्ष्य का शत-प्रतिशत अनुपालन अनिवार्य रूप से करना सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य हेतु प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर कार्यरत कार्यबल के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों का मदद ली जाय।टीकाकरण केन्द्रों पर विधि-व्यवस्था की सम्पूर्ण जबावदेही अंचल अधिकारी की होगी।

इस मौके पर अपर समाहर्ता, उप-विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, जिला टास्क फोर्स के सभी सदस्यगण के अतिरिक्त जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।