अग्निपथ योजना को लेकर लालू यादव ने केंद्र पर साधा निशाना, बंद के बीच सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम

0

पटना: अग्निपथ योजना को लेकर बिहार के कई जिलों में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग रखने की अपील की है। लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा ‘युवाओं को लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपनी माँगों को रखना चाहिए। छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने मोदी सरकार को 72 घण्टे का अल्टीमेटम देते हुए 18 जून को बिहार बंद बुलाया है। इस बंद को आरजेडी, लेफ्ट महागठबंधन ने समर्थन दिया है। दूसरी तरफ यूपी में भी शनिवार को जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने हर जिले में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

लालू यादव ने शुक्रवार को अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए लिखा- केंद्र सरकार अविलंब अग्निपथ योजना को वापस लें। भाजपा सरकार की पूँजीपरस्त और युवा विरोधी नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ी है। क्या यह ठेकेदारों द्वारा थोपी गयी सरकार है जो सेना की नौकरी भी ठेके पर दे रही है? गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में शुक्रवार को उग्र प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शकारियों ने 8 ट्रेनों में आग लगा दी।

समस्तीपुर और लखीसराय में प्रदर्शनकारियों ने दो-दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा दानापुर, फतुहा, आरा और सुपौल में भी प्रदर्शनकारियों ने एक-एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। आरा के बिहिया स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन काउंटर से 3 लाख रुपये की लूट की भी खबर है। अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने मुजफ्फरपुर के सिहो स्टेशन पर एक मालगाड़ी की बोगी को आग के हवाले कर दिया। गाड़ी से आये युवकों ने केरोसिन तेल छिड़ककर गार्ड बोगी में आग लगा दी। आग लगाने से पहले युवकों ने गार्ड को डरा धमका कर बोगी से उतारकर भगा दिया।