बिहार विधानसभा परिसर में टूटी भाषा की मर्यादा….अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल….भाजपा विधायक को RJD विधायक ने दी गालियां, कहा-मिलावटी पैदाईश…

0

पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। आज एक बार फिर विधानसभा में भाषा की मर्यादा टूट गई। सदन में जाने से पहले ही विधानसभा परिसर में राजद विधायक भाई वीरेन्‍द्र और भाजपा विधायक संजय सरावगी के बीच गाली-गलौच की नौबत आ गई। मीडियाकर्मियों ने बीच-बचाव करके दोनों को किसी तरह शांत कराया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

इसी दौरान राजद विधायक भाई वीरेन्‍द्र और भाजपा विधायक संजय सरावगी कुछ चैनलों के रिपोर्टरों से बात कर रहे थे। दोनों एक-दूसरे से कुछ दूरी पर ही खड़े थे। तभी किसी बात को लेकर दोनों के बीच तू-तू, मैं-मैं होने लगी। देखते ही देखते दोनों के बीच गाली-गलौच की नौबत आ गई।

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को परिसर में अमंगलकारी स्थिति पैदा हो गई। सदन के अंदर हंगामे के आसार थे। उससे पहले विधानसभा के बाहर दरभंगा के भाजपा विधायक संजय सरावगी की राजद विधायक व प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र से भिड़ंत हो गई। स्थिति ऐसी हो गई कि बीच-बचाव करना पड़ा। राजद विधायक ने अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हुए भाजपा विधायक को मिलावटी पैदाइश वाला तक कह दिया।

जमकर गालीगलौच की। वहीं भाजपा विधायक ने कहा कि इनलोगों का संस्‍कार ही ऐसे हैं। ये लोग बिहार को और बालू को लूटने वाले हैं। इधर मामला सदन में पहुंचा तो विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने राजद विधायक को मर्यादा में रहने की चेतावनी दी। कहा कि वरिष्‍ठ हैं। आपसे नए विधायक सीखते हैं। ऐसे में आपको आचरण पर ध्‍यान रखना चाहिए।