लोकनायक की विचार यात्रा विकसित होते हुए भी है गतिशील : डीएम

0

सिवान में सादगीपूर्वक मनाई जयंती

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 118वीं जयंती सादगीपूर्वक मनाई गई। इस मौके पर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय समेत पदाधिकारियों ने शहर के जेपी चौक स्थित लोकनायक की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि लोकनायक के विचारों की यात्रा हमें वर्तमान युगबोध से ईमानदारी से साक्षात्कार करने की प्रेरणा देती है। युगबोध के प्रति ईमानदार, लगातार क्रियाशीलता और सहजता ही लोकनायक के गुण थे, जो उन्हें महान बनाते है। उनके इन गुणों के कारण हीं उनकी विचार यात्रा विकसित होते हुए गतिशील रही। उन्होंने जिलेवासियों से जेपी के विचारों को जीवन में अपनाने को कहा। माल्यार्पण करने वालों में एडीएम रमण कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त दीपक कुमार, सदर एसडीओ रामबाबू बैठा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सह डीपीआरओ रवि रंजन राकेश समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

संपूर्ण क्रांति के संदेशवाहक थे जयप्रकाश बाबू :जीरादेई प्रखंड क्षेत्र के तीतिरा गांव में रविवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती राष्ट्रसृजन अभियान के कार्यालय में मनाया गया। इस दौरान लोकनायक जयप्रकाश नारायण के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उनके दिखाए पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस दौरान ललितेश्वर राय ने कहा कि जयप्रकाश बाबू संपूर्ण क्रांति के संदेशवाहक थे। उपस्थित वक्ताओं ने लोकनायक के जीवन पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि लोकनायक की पूरी जिदंगी सत्य और सेवा के लिए रही।

लोकनायक जयप्रकाश बाबू हमेशा कहते थे कि रात चाहे कितनी अंधेरी हो प्रभात फुटकर रहता है। लोकनायक के सिद्धांतों विचारधाराओं को अपने व्यावहारिक जीवन में उतारकर ही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मौके पर आशीष कुमार मिश्र, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार राय, जिला महामंत्री जयप्रकाश तिवारी, दीपक कुमार सोनी, प्रमोद राय, अवधकिशोर राय, शैलेंद्र कुमार, छोटू वर्मा, डॉ प्रेम शर्मा, जयप्रकाश पटवा समेत अन्य स्थानीय लोग मौजूद थे।