दरभंगा में 10 करोड़ के सोने के आभूषण की लूट, BJP और कांग्रेस ने कहा- बिहार में जंगलराज

0

पटना: दरभंगा में 10 करोड़ रुपए से अधिक के सोने के आभूषण को अपराधियों ने दुकान से लूट लिया है. यही नहीं अपराधियों ने दिनदहाड़े 25-30 राउंड फायरिंग कर पुलिस को चुनौती देते हुए घटना को अंजाम दिया. अपराधी आराम से आभूषण लेकर भाग निकले. इसको लेकर सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष ने सवाल उठा रहा है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

कांग्रेस- जंगलराज का उदाहरण

इस घटना के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोदन झा ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा हैं. झा ने कहा कि ‘’दिन के क़रीब 10 बजे ,25-30 राउंड फायरिंग, विरोध करने पर सोना कारोबारी को गोली मारी और करोड़ों के सोने के आभूषण की लूट कर चल निकले अपराधी और यह सब दरभंगा शहर के सबसे अति व्यस्त इलाक़े में. यह बिहार में जंगलराज का मात्र एक उदाहरण है.’’

BJP विधायक ने सुशासन पर उठाया सवाल

दरभंगा में स्वर्ण कारोबारी से करोड़ों की लूट की घटना के बाद बीजेपी बिहार में सुशासन पर सवाल खड़े कर रही है. बिहार में भले ही बीजेपी सत्ता में शामिल हो लेकिन बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर अब खुले तौर पर पार्टी के नेता प्रशासन के ऊपर सवाल उठाने लगे हैं. दरभंगा में लूट की घटना के बाद स्थानीय विधायक संजय सरावगी ने प्रशासन को फेल बताया है. संजय सरावगी ने कहा है कि दिनदहाड़े अपराधियों ने जिस तरह दरभंगा में भीड़भाड़ वाले बड़ा बाजार इलाके में घटना को अंजाम दिया वह बताता है कि अपराधियों में प्रशासन का भय खत्म हो चुका है. संजय सरावगी ने कहा है कि स्वर्ण कारोबारी से 5 करोड़ से ज्यादा की लूट हुई है. मैं व्यक्तिगत तौर पर उस कारोबारी को जानता हूं जिसे अपराधियों ने निशाना बनाया. घटना के बाद मौके पर पहुंचे बीजेपी विधायक ने जिले के एसपी के सामने अपनी नाराजगी भी जताई है.

पटना में कर रहे थे समीक्षा, दरभंगा में लूट लिया

पटना में सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर समीक्षा रहे थे. इस दौरान ही दरभंगा में अपराधी 10 करोड़ का सोना लूट रहे थे. इस दौरान अपराधियों ने कारोबारी को गोली भी मार लिया. इस घटना के बाद दरभंगा में दहशत का माहौल बना हुआ है. पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ा लिया जाएगा.