वफादारी! मालकिन के निधन के बाद श्मशान में चार दिनों तक भूखे रहकर इंतजार करता रहा कुत्ता

0

पटना: बिहार के गया जिले में एक कुत्ते की मालकिन के प्रति स्वामीभक्ति को देखकर लोग दंग हैं। यहां मालकिन के निधन के बाद, जिस जगह पर उनका अंतिम संस्कार किया गया वहां पर बैठकर कुत्ते ने लगभग चार दिनों तक भूखे रहकर इंतजार किया। इस दौरान कई लोगों ने उसे हटाना चाहा लेकिन कुत्ते ने सभी को भौंकते हुए भगा दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

यह मामला जिले के शेरघाटी अनुमंडल के सत्संग नगर का है। यहां रहने वाले भगवान ठठेरा की पत्नी की एक मई को अचानक मौत हो गई थी। मृतका का राम मंदिर घाट पर मोहर नदी के पास अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में परिजनों के साथ कुत्ता भी आया था।

अंतिम संस्कार की प्रक्रिया खत्न होने के बाद सभी लोग वापस लौट गए लेकिन कुत्ता वहीं बैठा रहा। वह भूखा-प्यासा बैठकर मालकिन का इंतजार करता रहा। स्थानीय लोगों के अनुसार शुरुआत में तो किसी को कुछ समझ नहीं आया लेकिन जब कुत्ता लगातार चार दिनों तक वहां पर बैठा हुआ दिखा तो लोगों ने उसकी खोज खबर ली।

स्थानीय लोगों के अनुसार बेजुबान जानवर अपनी मालकिन की मौत से इतना दुखी था कि अंतिम संस्कार वाले स्थान से हटना ही नहीं चाह रहा था। कुछ लोगों ने जब उसे वहां से हटाना चाहा तो उसने उनपर भौंकना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने उसके लिए खाना रखा लेकिन उसने कुछ नहीं खाया।

लोगों ने बताया कि मृतका ने कुत्ते को पाला हुआ था। उसे हमेशा उसके खाने-पीने की चिंता रहती थी। वह उसे खाना खिलाने के बाद ही खाना खाती थी। कई बार उसके दूसरे मुहल्ले में जाने पर वो चिंतित हो जाती थी और उसे ढूंढा करती थी। इसी वजह से कुत्ता भी उनसे काफी प्यार करता था। हमेशा उसके पास रहा करता था।