मासूम का हत्यारा थावे स्टेशन से गिरफ्तार

0
dhanu gya jail

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के बड़हरिया थाना कांड संख्या 274/,18 के तहत दुष्कर्म और हत्या में नामजद अभियुक्त इजमाली गांव निवासी मो. धन्नू को गुरुवार को गोपालगंज जिले के थावे स्टेशन से रेलवे पुलिस ने गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे गिरफ्तार कर लिया। थावे रेलवे पुलिस ने उसे बड़हरिया थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को सूचना दी तथा उसी पहचान कर कागजी कार्रवाई के बाद सौंप दिया। मो. धन्नू को ले थानाध्यक्ष सीधे एसपी के पास लेकर चले गए। जहां उसका मेडिकल जांच कराने के बाद उसे देर शाम जेल भेज दिया गया। बात दें कि इजामली गांव निवासी मो. धन्नू ने शनिवार की रात एक चार वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने गिरफ्तार के बाद पेशी के लिए उसे पॉक्सो कोर्ट लाया था। जहां से उसने चौकीदारों को चकमा दे दिया था और फरार हो गया था। फरारी की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने मंगलवार को बड़हरिया-मीरगंज को सड़क को जाम कर घंटों प्रदर्शन किया था। वहीं आक्रोशितों ने उसके घर को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस मामले में एसपी नवीन चंद्र झा ने बड़हरिया थाना के जमादार त्रिलोकी नाथ प्रसाद और चौकीदार रामविलास यादव और बाबूराम चौधरी को सस्पेंड कर दिया था। बाद में दोनों चौकीदार को एसपी के आदेश पर गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भी भेज दिया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

मेडिकल जांच के बाद धन्नू भेजा गया जेल

दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोपित जियाउद्दीन उर्फ मो. धन्नू को देर शाम मेडिकल जांच के बाद जेल भेज दिया गया। इसके पूर्व गुरुवार की शाम बड़हरिया थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने उसे सदर अस्पताल लाया। पुलिस का कहना था कि भागने के क्रम में उसे गंभीर चोट लगा हुआ है जबकि चिकित्सकों का कहना है कि उसमें जख्म के निशान कुछ दूसरा बयां कर रहा है। पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे अपने साथ लेकर चली गई। बड़हरिया थानाध्यक्ष सह इस कांड के अनुसंधानकर्ता मुकेश कुमार ने सारे कोरम पूरा करने के बाद उसे पॉक्सो कोर्ट में पेश किया जहां न्यायाधीश ने उसे रिमांड करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

नगर थाना पुलिस फरारी कांड में लेगी रिमांड पर

कोर्ट में पेशी के दौरान फरार मामले में बड़हरिया थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी कांड सं. 548/18 में दर्ज कांड के अनुसंधानकर्ता पुअनि रविकांत दुबे आरोपित मो. धन्नू को केस के रिमांड करने के लिए आवेदन देंगे, ताकि इस मामले में भी उसे जल्द से जल्द चार्जशिटेड किया जाए। बता दें कि धन्नू के विरुद्ध अब दो मुकदमे में अलग-अलग कोर्ट में चलेगा। दुष्कर्म एवं हत्या मामले में स्पीडी ट्रायल चलेगा ताकि उसे जल्द से जल्द सजा हो सके।