महादेवा में एक साथ सात घरों से 11 लाख की चोरी, एक गिरफ्तार

0

परवेज अख्‍तर, सिवान : महादेवा ओपी थाना क्षेत्र में महादेवा नई बस्ती, मालवीय नगर के सात घरों में एक साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की घटना के दौरान एक चोर को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। जिसकी जमकर पिटाई की गई। घायलावस्था में उसे पुलिस के हवाले किया गया। पकड़ा गया चोर बताया जाता है। उसके पास से दिल्ली का आइकार्ड बरामद किया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं देर शाम चोरी की इतनी बड़ी घटना के उद्भेदन के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम की मदद ली। डॉग कांग ने यहां पहुंच कर हर घर के बाहर गहनता से खोजबीन की।

Mahadeva siwan me chori

कांगके दिए गए सुराग के आधार पर पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं। जिसकी जांच की जा रही है। वहीं पकड़े गए चोर ने भी कुछ सुराग पुलिस के समक्ष उगले हैं। जिसके बिना पर  गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। चोरों ने सात घरों से लगभग 10 लाख, 90 हजार से ज्यादा के संपत्ति की चोरी कर ली है। यह पहली बार है जब महादेवा मोहल्ले में इतनी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। ये सभी घर बंद थे और इनके गृहस्वामी होली पर अपने अपने घर गए हुए थे। घरों को बंद देख चोर गिरोह ने इतनी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना के बारे में बताया जाता है कि प्रवीण कुमार सिंह होली में अपने गांव गए हुए थे। घर को बंद देख चोरों ने यहां हाथ साफ किया।  ये आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं। इनके घर से चोरों ने नकद सहित दो लाख की चोरी कर ली। चोरों ने इनके घर में साड़ी के सहारे प्रवेश किया था। बगल  के पड़ोसी ने जब आवाज सुनी तो शोर मचाया।

Siwan news in Hindi

शोर सुनकर चोर भाग निकले। लेकिन एक चोर को पकड़ लिया गया। उसके बाद उसकी पिटाई की गई। तो पता चला कि इनके गिरोह ने मोहल्ले के  व्यवसायी शैलेंद्र कुमार सिंह के घर से चार लाख रुपये के गहने और दो लाख नकद की चोरी की। यहां से चोरों ने हाथ साफ करने बाद किराए के मकान में रह रहे छपरा निवासी सह महेंद्रा फाइनेंस में काम करने वाले मितेश कुमार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इनके घर से चोरों ने सात हजार नकद सहित 50 रुपये के गहने की चोरी की थी। बता दें कि शैलेंद्र कुमार और मितेश एक ही मकान में किराए पर रहते हैं। पकड़े गए चोर ने बताया कि कुमार राकेश दिल्ली गए थे और घर बंद था यहां से भी चोरों ने हाथ साफ किया। इसके बाद महादेवा निवासी रंजीत सिंह के मकान में एक ही फ्लैट में रहने वाले तीन किराएदार महाराजगंज बंगरा निवासी अमेंद्र किशोर सिंह के घर 50 हजार रुपये की चोरी की। उसी मकान के नीचे फ्लैट में रहने वाले बेलांव निवासी शैलेंद्र कुमार राय के घर से एक से पांच लाख रुपये के गहने और 23 हजार रुपये कैश की चोरी की गई है। वहीं पकड़े गए चोर ने बताया कि अमलोरी निवासी अधिवक्ता विद्याभूषण सिंह के नई बस्ती स्थित नवनिर्मित मकान से 70 हजार रुपये की चोरी की।