महाराजगंज: पंचायत चुनाव को ले 205 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

0

नाम वापसी की अंतिम तिथि 8 नवंबर

परवेज अख्तर/सिवान: मुख्यालय के प्रखंड परिसर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले चल रहे नामांकन में शनिवार को विभिन्न पदों से 205 प्रत्याशियों ने अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। मुखिया पद से 14 बीडीसी पद से 13, सरपंच पद से 17, पंच पद से 67 व वार्ड सदस्य पद से 94 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। बीडीओ डॉ. रवि रंजन ने बताया कि प्रखंड के रिसौरा पंचायत से मुखिया पद के लिए निवर्तमान मुखिया मंसूर आलम, माधोपुर पंचायत से मुखिया पद से कांति देवी, पोखरा पंचायत से मुखिया पद से पूर्व मुखिया सुरेंद्र सिंह, टेघड़ा पंचायत से मुखिया पद से कन्हैया राय, बलउ पंचायत से मुखिया पद के लिए भीम कुंवर, संतोष कुमार सिंह व दीपक सिंह, बलिया पंचायत से मुखिया पद पर सुमन कुमारी सहित 14 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

WhatsApp Image 2021 10 30 at 9.06.33 PM

सीडीपीओ सुहैल अहमद ने बताया कि बीडीसी पद से पोखरा पंचायत से सीमा देवी, तकीपुर पंचायत से बीडीसी पद पर बलिराम ठाकूर सहित 13 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी नेहा राज ने बताया कि विभिन्न पंचायतों से सरपंच पद के लिए 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी सुबोध कुमार शर्मा व बीसीओ अनुज समीर ने बताया कि वार्ड सदस्य पद के लिए 94 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

WhatsApp Image 2021 10 30 at 9.06.49 PM

जबकि पंच पद से 67 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया है। बीडीओ ने बताया कि मुखिया, बीडीसी व सरपंच पद के नामांकन पत्रों की संवीक्षा 2 नवंबर को होगी। वार्ड सदस्य पद के नामांकन पत्रों की संवीक्षा 3 व पंच पद पर हुए नामांकन पत्रों की संवीक्षा 5 नवंबर को होगी। बीडीओ ने बताया कि नाम वापसी 8 नवंबर तक है। उसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह मिलेगा।