महाराजगंज: मोहर्रम एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर हुई बैठक

0

परवेज़ अख्तर/सिवान: महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में मंगलवार को महाराजगंज अनुमंडल दंडाधिकारी अनिल तिवारी की अध्यक्षता में मोहर्रम पर्व एवं स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर गणमान्य एवं शांति समिति कि सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि महाराजगंज में हमेशा सभी धर्मों के लोग शांतिपूर्वक त्योहार मनाने की हिमायती रहे है और शांतिपूर्ण माहौल में ही हर त्योहार मनाया जाता है. बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी अनिल तिवारी ने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना काल के कारण सादे समारोह आयोजित कर राष्ट्रीय पर्व मनाया गया.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

दंडाधिकारी ने कहा कि आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण माहौल में आप सभी लोग पर्व मनाएं. उन्होंने कहा कि बिना लाइसेंस का कोई भी जुलूस नहीं निकाला जाएगा. अगर बिना लाइसेंस का जुलूस निकाला गया तो प्रशासनिक स्तर पर उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी. इसके अलावा जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कई शर्तें भी निर्धारित की गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा. अगर जुलूस द्वारा निर्धारित शर्तों का पालन नहीं किया जाता है तो प्रशासनिक कार्रवाई की जायेगी. दंडाधिकारी ने कहा कि डीजे पर पूरी तहर प्रतिबंध है. अगर किसी भी जुलूस आखाड़ा में डीजे का प्रयोग करते पाये जाने पर संबंधित आखाड़ा पर सख्त से सख्त कार्रवाई कि जायेगी. महाराजगंज अनुमंडल दंडाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार पुराने अंदाज में मनाया जाएगा.

इसके बावजूद कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. इस बार आमंत्रण के लिए ई-कार्ड का उपयोग किया जाएगा. साफ-सफाई व रंग-रोगन की जिम्मेदारी नगर पंचायत को सौपी गई. बैठक को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने कहा कि मोहर्रम का पर्व शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ त्योहार को मनाये. किसी प्रकार की अफवाह न फैलाए. इस बार कोई नई परंपरा या रिवाज न लाए पुरानी परंपरा व रिवाज के हिसाब से हो पर्व मनाएं, अगर कहीं पर कोई समस्या या दिक्कत हो तो पुलिस को अवश्य सूचित करें. शराब अपना नशीली पदार्थों का सेवन न करें,अन्यथा इस बार पूरी सख्ती के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन असमाजिक तत्वों से निपटने के लिए सदैव तत्पर है.

वहीं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी हरिश्चंद्र को बैठक मे से अचानक चले जाने पर सदस्यों ने नराजगी व्यक्त किया. सदस्यों का कहना था कि जब जब प्रशासनिक अस्तर पर बैठक होती है तो कल पाल और बैठक में उपस्थिति नहीं रहते हैं. बैठक में दिलीप सिंह, थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, दरौंदा थानाध्यक्ष शाहनवाज, ई. अशोक कुमार गुप्ता, पूर्व प्रमुख इम्तियाज अहमद, जिला पार्षद चंन्दिका राम, नागमणि सिंह, प्रो. सुबोध सिंह, नपं के पूर्व उपाध्यक्ष उमाशंकर सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, सत्येंद्र यादव, हरिशंकर आशीष, शक्तिशरण प्रसाद, शमशाद अली, मनोज कुमार, खालिद हुसैन, रिज्जवानुल्लाह उर्फ टुन्ना, दयाशंकर दुबेदी, मो. मुस्लिम, मुन्ना कुमार, श्यामदेव राय आदि मौजूद थे.