महाराजगंज:अफराद में स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी के खिलाफ आगजनी

0
  • रंगदारी लेने आये अपराधियों का पुलिस और पब्लिक ने किया पीछा
  • गाड़ी छोड़ सभी अपराधी हुए फरार, गाड़ी को लोगों ने किया क्षतिग्रस्त
  • 10 दिन पूर्व गोलीबारी कर अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी से मांगी थी रंगदारी
  • 03 लाख रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने की दी थी धमकी

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के अफराद मोड़ पर स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगे जाने के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों व व्यवसायियों ने सीवान-बसंतपुर मार्ग पर अफराद के समीप आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। इससे आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि लगभग दस दिन पूर्व प्रखंड के अफराद मोड़ पर एक स्वर्ण व्यवसाई की दुकान पर दिनदहाड़े गोलीबारी की घटना के बाद अपराधियों ने मोबाइल द्वारा व्यवसायी से रंगदारी की मांग की थी। इस घटना के बाद स्वर्ण व्यवसायी का परिवार दहशत में था। अपराधियों ने व्यवसायी से नेट कॉलिंग कर तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की थी। इसी बीच शुक्रवार की देर रात अपराधियों ने व्यवसायी से तीन लाख रुपये शनिवार को देने के लिए फोन किया। व्यवसायी ने बताया कि रुपये तैयार हैं। कहां लेकर आना है। अपराधियों ने रुपये को सिहौता बंगरा गांव के समीप 1 बजे दिन में लाने के लिए कहा। अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगे जाने की सूचना पुलिस को व्यवसायी ने दी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

व्यवसायी के आगे-पीछे सिविल ड्रेस में थी पुलिस

पुलिस व्यवसायी के आगे-पीछे सिविल ड्रेस में बंगरा गांव के तरफ बढ़ी। इसी दौरान अपराधियों ने व्यवसायी को फोन कर बताया कि तुम पुलिस को साथ लेकर आ रहे हो, इसका अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी। इसी बीच एक कार पुलिस और व्यवसायी को देखते ही तेज गति से अफराद की तरफ बढ़ने लगी। उस कार का पीछा पुलिस करने लगी। इसी बीच व्यवसायी ने कार में अपराधी होने की सूचना अफराद मोड़ के ग्रामीणों को दी। उक्त कार जैसे ही अफराद मोड़ के समीप पहुंची, ग्रामीण गाड़ी पर ईंट व पत्थर चलाने लगे।

10 दिन पूर्व बाइक सवार पहुंचे थे दो अपराधी

पुलिस भी का पीछा कर रही थी। लोगों के अक्रामक रूप को देखते हुए गाड़ी पर सवार अपराधी गोरेयाकोठी थाने के श्रीनगर जंगल बेलास गांव के पास गाड़ी छोड़ फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है और गाड़ी मालिक की तलाश में जुट गई है। मालूम हो कि अफराद स्थित टोनी ज्वेलर्स सोने चांदी की दुकान पर लगभग 10 दिन पूर्व बाइक पर सवार दो अपराधी पहुंचे थे। इसके बाद दुकानदार को निशाना बनाते हुए गोली चला दी थी। जिसमें व्यवसायी बाल-बाल बच गया था। उसके बाद उससे रंगदारी की मांग की गई थी।

पुलिस के आश्वासन पर दो घंटे बाद हटा जाम

सीवान-शीतलपुर मार्ग में अफराद मोड़ के समीप लगभग 2 घंटे सड़क जाम रहने से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जाम के कारण लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। महाराजगंज और गोरेयाकोठी पुलिस के आश्वासन के बाद जाम को लोगों ने हटाया। तब आवागमन शुरू हो सका।

क्या कहते हैं एसडीपीओ

एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया। गाड़ी मालिक की तलाश की जा रही है। अपराधी की पहचान भी कर ली गई है। टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है। घटना में शामिल अपराधियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।