महाराजगंज: सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ किसानों को मिले : सांसद

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड परिसर स्थित ई.किसान भवन में बुधवार को कृषि विभाग के द्वारा खरीफ महोत्सव सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, जिला कृषि पदाधिकारी जयराम पाल एवं बीडीओ डॉ रवि रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि किसानों के लिए केन्द्र से लेकर राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई है। इन योजनाओं का लाभ आप सभी किसान भाई ले।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

सांसद श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देश के 10 करोड़ किसानों के बैंक खाते में पैसा भेजने का काम करते है। किसानों का सम्मान होता है।उन्होंने कहा कि खेती के लिए तरह तरह से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वैज्ञानिक तरीके से खेती करने पर कृषि उत्पाद में बहुत उछाल आता है। वर्ष 2014 के बाद कृषि उत्पाद बढा है। यह किसानों के लिए गौरव की बात है। सांसद ने कहा कि किसानों पैक्स के माध्यम से उचित मुल्य पर खाधान्न भेजा जा रहा है।आज पशुपालन में कमी आयी है।उसे बढाना है।दुध के उत्पादन में भारत अव्वल है।

समारोह को जिला कृर्षि पदाधिकारी जयराम पाल,बीडीओ डा रवि रंजन ने भी संबोधित किया। खरीफ महोत्सव में किसानों को वैज्ञानिक तरीके से खेतीबारी करने की गुण बताया गया। इस मौके पर  जिला परामर्शी अजय यादव,आत्मा से मनीष पाण्डेय, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि खुर्शीद आलम, मुखिया रत्नेश्वर यादव, शेषनाथ सिंह, बीरन मियां,कृर्षि समन्वयक राम मनोहर,अरूण तिवारी, प्रखंड कृर्षि पदाधिकारी राजीव कुमार, संजय सिंह राजपूत, डा त्रीपुरारी शरण सिंह,राहुल सिंह,शशिकांत तिवारी,अजय कुमार,इनशाद आलम उर्फ कैश सहित सैकडों किसान उपस्थित थे।