Categories: Maharajganj News

महाराजगंज : रंगदारी मांगने के खिलाफ स्वर्ण व्यवसाइयों ने सड़क पर आगजनी कर किया विरोध प्रदर्शन, रही दुकानें बंद

परवेज अख्तर/सिवान : महाराजगंज शहर में दो माह के अंदर तीन व्यवसायियों से रंगदारी मांगे जाने की घटना से  व्यवसायीयों में दहशत है.इधर स्वर्ण व्यवसायी अरविंद कुमार सोनी से रंगदारी मांगे जाने के मामले मे स्थानीय थाना पुलिस अभी किसी नतीजे पर नही पहुंचे जाने को लेकर स्वर्ण व्यवसायीयों मे गुरुवार को आक्रोश भड़क उठा. आक्रोशित व्यवसायी गुरुवार की सुबह अपनी-अपनी दुकान बंद कर सड़क पर उतर कर शहर के नखासचौक पर आगजनी कर पुलिस के खिलाफ आगजनी कर आवागमन को भी पूर्णतः ठप कर दिया.सैकडों की संख्या मे गुरुवार की सुबह से प्रदर्शन कर रहे स्वर्ण व्यवसायियों की मांग थी कि शिध्र ही अपराधियों कि गिरफ्तारी हो,दुकानदारों को प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए जाने की मांग व शहर मे पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

सूचना पाकर बीडीओ नंदकिशोर साह,सीओ रविन्द्र राम तथा थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्वर्ण व्यवसायियों से मिलकर समस्या सुनी.अधिकारीयों द्बारा स्वर्ण व्यवसायियों को आश्वासन दिया जाने के बाद करीब तीन घंटे बाद जाम खत्म हुआ.साथ ही अधिकारीयों ने शहर मे सुरक्षा बढ़ाने की भी बात कही.मालूम हो कि  शहर के पुरानी बाजार वार्ड -3 के स्वर्ण व्यवसायी अरविंद कुमार सोनी से अपराधियों ने 50 हजार रुपये रंगदारी की मांग की थी. साथ ही नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई.

अपराधियों ने धमकी देते हुए कहा कि तुम को जहां भी जाना है , वहां जाओ, लेकिन रंगदारी चाहिए. यदि पैसा नहीं मिला तो जान से हाथ धोना पड़ेगा.ज्ञात हो कि दो माह पूर्व शहर के बैट्री व्यवसायी प्रेमकुमार से रंगदारी की मांग की गई थी. इसके बाद मात्र 10 दिन पहले कपड़ा के थोक व्यवसायी हीरालाल प्रसाद के पुत्र से रंगदारी मांगी गई थी.रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी की दुकान पर चार राउंड गोलियां दागी गई थीं. तीसरी घटना में शहर के स्वर्ण व्यवसायी अरविंद कुमार सोनी से 50 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी. इस घटना के बाद व्यवसायियों में दहशत है. इधर तीनों व्यवसायियों के यहां पुलिस बल के दो जवानों को तैनात किया गया है. एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है. गिरफ्तारी के लिएं पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

अपराधियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन

शहर के तीन व्यवसायियो से रंगदारी मांगने को लेकर महाराजगंज एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने एसआईटी का गठन किया है. एसडीपीओ पोलस्त कुमार ने बताया कि टीम थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह के नेत़ृत्व में आठ पुलिस पदाधिकारी कार्रवाई में लगे हुए हैं.गुप्त सूचना के आधार पर कई ठिकानों पर छापेमारी जा रही है. बुधवार रात थानाध्यक्ष के नेतृत्व में शहर के कई जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन पुलिस को कुछ सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस घटना से पहले और बाद इस्तेमाल मोबाइल नंबरों को खंगालने में जुटी है.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024