महाराजगंज पैरा मेडिकल कॉलेज बना असामाजिक तत्वों का अड्डा

0
  • छात्राओं ने लगाई सुरक्षा की गुहार
  • कॉलेज प्रशासन की भूमिका संदिग्ध
  • लड़कियों के बाथरूम के गीजर में मिला कैमरा
  • फोटो-जांच कर बाहर निकले अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक व अन्य

परवेज अख्तर/सिवान: अनुमंडल मुख्यालय स्थित पैरा मेडिकल कॉलेज के पुरुष छात्रावास में भोजपुरी गाना और अश्लील फब्तियां के खिलाफ महिला छात्रावास की लड़कियां सोमवार को कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया. कॉलेज परिसर असमाजिक तत्वों का अड्डा बना हुआ है. जिसके वजह से कॉलेज में शैक्षणिक मौहाल पूरी तरह से खराब हो गया है. नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज कैंपस में फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के द्वारा जीएनएम कॉलेज के छात्राओं को देख कर फब्तियां कसना, सिट्टी मारना और अश्लील हरकते आदि का इशारा करते है. फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के द्वारा छात्राओं के साथ सोशल मीडिया पर गंदी गंदी बाते लिख कर भेजा जाता है. छात्राओं का वीडियो फोटो वायरल करने का धमकी दिया जाता है. पुरुष हॉस्टल में छात्रों के द्वारा भोजपुरी गाना बजाया जाता है और शिक्षक मूकदर्शक बने रहते है. फार्मेसी कॉलेज के छात्रों के चलते जीएनएम की छात्राएं घुटन भरी जीवन जीने को मजबूर है. इस संबंध में जीएनएम कॉलेज के प्राचार्य मीना सिंह ने बताया कि फार्मेसी कॉलेज के कुछ छात्र और छात्राओं के द्वारा पैरा मेडिकल कॉलेज का शैक्षणिक माहौल को गंदा बना दिया गया है. फार्मेसी कॉलेज के कुछ लड़कियां बराबर पुरुष हॉस्टल में आना जाना लगा रहता है, माना करने पर मारपीट पर उतारू हो जाती है. इस बात को लेकर फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य अभिषेक सिंह से कई बार बातचीत किया गया लेकिन उनके तरफ से कोई करवाई नहीं किया जाता है.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

लड़कियों के बाथरूम के गीजर में मिला कैमरा

जीएनएम के छात्राओं के हंगामा की सूचना पर सीएस सीवान डा.वाईके शर्मा ने दो सदस्यीय जांच टीम ने भेजा. जांच टीम में महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डा.एसएस कुमार और डा. सौरभ कुमार ने जब महिला वार्ड का जांच किया तो वार्ड के दो बाथरूम में दो हिडेन कैमरा मिला. उन्होंने बताया कि बाथरूम में काफी गंदगी फैला हुआ है. इस संबंध में अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डा.एसएस कुमार ने बताया कि सीएस के निर्देश पर पैरा मेडिकल कॉलेज का जांच किया गया. जांच में महिला छात्रावास के बाथरूम में दो हिडेन कैमरा मिला तथा बाथरूम में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि पैरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य 15 अगस्त को झंडातोलन करने के बाद आज तक प्राचार्य कॉलेज में नहीं आए है.

छात्रा ने सीएस को आवेदन देकर लगाई सुरक्षा की गुहार

जीएनएम की छात्रा अंजली शर्मा ने सीएस को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. अपने दिए आवेदन में कहा है कि फार्मेसी कॉलेज के कुछ लड़के और लड़कियां बाथरूम के गीजर में कैमरा लगा कर वीडियो बना लिया है. उक्त वीडियो भेज कर गलत गलत चैट करने को कहते है. इस मामले में सात नामजद सहित कुछ लड़कियां भी शामिल है. उन्होंने वार्डन पर आरोपित करते हुए कहा है कि वार्डन से शिकायत करने पर भी कोई करवाई नहीं होता है.