मैरवा: यूपी से तीन गाड़ियों में तस्करी कर सीवान लायी जा रही 10 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद

जांच के दौरान पुलिस ने छह तस्करों को किया गिरफ्तार, दो कार और एक मिनी ट्रक जब्त

परवेज अख्तर/सिवान: सूबे में सरकार के शराब तस्करी को रोकने के तमाम प्रयासों के बीच धंधेबाज बाज नहीं आ रहे हैं. यहीं कारण है कि जिला में यूपी से तस्करी कर लायी जा रही शराब की कई बड़ी खेप को गुठनी व मैरवा में बने चेक पोस्ट पर जांच के दौरान बरामद की गयी है. इसी कड़ी में बुधवार की देर रात को मैरवा थाना क्षेत्र के यूपी व बिहार की सीमावर्ती चेकपोस्ट धरनी छापर से पुलिस ने तीन गाड़ियों में यूपी के गोरखपुर व कुकुरघाटी से तस्करी कर लायी जा रही तकरीबन 10 रुपये मूल्य के अंग्रेजी शराब को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जाता है कि बुधवार की देर रात मैरवा थाना क्षेत्र के धरनी छापर चेकपोस्ट पर सघन वाहन जांच के दौरान देवरिया के कुकुरघाटी और गोरखपुर से दो कार और एक मिनी ट्रक में अंग्रेजी और देशी शराब छुपाकर सीवान ले जाया जा रहा था. जहां जांच के क्रम में पुलिस ने पकड़ लिया. वहीं शराब की खेप के साथ छह तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए वाहनों में एक यूपी नंबीर की कार, एक झारखंड नंबर की कार तथा एक मिनी ट्रक शामिल है.

थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि एक कार से देशी शराब 200 एमएल के बंटी बबली के 450 पीस, दूसरे कार से एक बोतल अंग्रेजी शराब 750 एमएल और मिनी ट्रक से अंग्रेजी शराब के रॉयल क्लासिक के 180 एमएल 7056 पीस बोतल शामिल है. पकड़े गये शराब का बाजार मूल्य तकरीबन 10 लाख रुपये बताया जा रहा है. गिरफ्तार तस्करों की पहचान यूपी के भाटपार रानी थाना क्षेत्र के छोटका गांव के बबन गुप्ता, हरेराम यादव और खामपार थाना क्षेत्र के याकूब अली, देवरिया के भटनी गांव के तालिब हुसैन, इटावां के सैयद गुफरान और मुजफ्फरनगर के मो अली के रुप में हुई.

तस्करों ने बताया है कि शराब की यह खेप गोरखपुर और कुकुरघाटी से सीवान ले जायी जा रही थी. हालांकि वाहनों के चालक ने बताया कि सीवान के ठिकानों का पता नहीं था. अब पुलिस ठिकानों का पता करने में लगी है. बताया जाता है कि आगामी होली के पर्व को देखते हुए तस्कर व माफिया शराब की बढ़ी खेप को यूपी से बिहार में लाने में लगे हुए हैं. थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि दो कार और एक मिनी ट्रक से लगभग 10 लाख रुपये मूल्य की शराब पकड़ी गयीं है. इसके साथ छह तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही शराब माफिया की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024