मैरवा: बंधन बैंक की माइक्रोफाइनेंस शाखा से अपराधियों ने 2.82 लाख लूटा

0

साथ में ले गए सीसीटीवी डीवीआर, एसडीपीओ ने मौके पर पहुंच की जांच

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के बभनौली चट्टी स्थित बंधन बैंक में गुरुवार की दोपहर में छह की संख्या में आए अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर लगभग 2 लाख 82 हजार 480 रुपया लूटकर आराम से चलते बने. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने उप शाखा प्रबंधक को जमकर पिटाई कर दी. पूरी घटना 15 मिनट के अंदर पूरी कर तीन बाइक पर सवार अपराधी पूरब दिशा की ओर भाग निकले. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी लेकर अपराधियों की धरपकड़ में लग गई. मौके पर पहुंचे एसडीपीओ डीएसपी जितेंद्र पांडे ने शाखा प्रबंधक बीके झा बैंक कर्मियों से पूछताछ की और अपराधियों की धरपकड़ में निकल गए.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

घटना के संबंध में शाखा प्रबंधक हिमांशु कुमार राय ने बताया कि लंच के बाद बैंक में लगभग 2-4 ही ग्राहक मौजूद थे. सभी चार की संख्या में मास्क लगाए युवक आए और मेज पर पिस्टल रखते हुए शाखा प्रबंधक की पहचान करने की कोशिश की. सामने बैठे उप शाखा प्रबंधक जुबेर से पूछताछ करते हुए उनकी जमकर पिटाई की. कैशियर के आने के अभाव में कुछ पैसे उन्होंने जमा कर लिए थे, जिनसे वे लोग 2 लाख 82 हजार 410 रुपए ले लिए. बैंक के गेट पर खड़े दो अपराधी, जिन्होंने अपना मुंह बांध रखा था, किसी भी खाताधारियों को अंदर आने नहीं दिए. बताया कि हम लोग काफी डर गए और वे लोग अपना काम कर साथ में सीसीटीवी का दिया डिक्स लेते गए.

एक चश्मदीद खाताधारी ने बताया कि दो अपराधियों ने अपना मुंह नहीं बांधा था और साथ में खड़े अन्य लोगों से कहा कि यह सरकार का पैसा हम लोग लूट रहे हैं. आप लोगों का क्या जाता है. जो जहां है वही खड़ा रहे. उधर पिटाई से घायल शाखा प्रबंधक जुबेर ने बताया कि मेरे सामने ही उन्होंने पिस्टल में गोली लोड की, जिससे वे काफी डर गए थे. बैंक लूट की यह घटना दो माह के अंदर दूसरी बार है. 50 कदम के अंतर पर बंधन बैंक के माइक्रोफाइनेंस शाखा से भी 65000 की लूट हुई थी. जिसमें पुलिस को अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है. तब तक यह दूसरी घटना ने पुलिस महकमे को शर्म से पानी-पानी कर दिया है. इस घटने के बारे में पत्रकारों से बातचीत करने में पुलिस कतराती रही.

बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर अपराधी लेकर अपने साथ गये

बैंक में लूट की घटना को अंजाम देंने आये अपराधियो ने सुनियोजित तरीके से लूट की घटना को अंजाम दिया है. छह की संख्या में अपराधियों ने हथियार के बल पर पैसे लूटे और चलते बने. महज 15 मिनट में बेखौफ अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया.