मैरवा के कैथवली में विवाहिता 22 वर्षीय पत्नी नेहा उर्फ नेशा खातून की जहर देकर हत्या, दो हिरासत में

0

मृतिका के भाई ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के कैथवली गांव में एक विवाहिता को जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना रविवार की सुबह की बतायी जाती है. मामले में मृतका के भाई ने ससुरालियों पर मारपीट कर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका कैथवली गांव के रब्बुल अब्बासी की 22 वर्षीय पत्नी नेहा उर्फ नेशा खातून है. उसको दो वर्ष बेटा रेहान है. सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने घटना स्थल पर पहुंच मृतका के पति और उसकी बहन को हिरासत में ले लिया. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल में भेज दिया.घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतिका नेहा उर्फ नेशा खातून यूपी के पगारा के करौरी गांव के नथुनी अब्बासी की पुत्री है, जो तीन साल पूर्व कैथवली गांव के रब्बुल अब्बासी के साथ शादी हुई थी.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

शनिवार की रात पति और पत्नी में कुछ विवाद हो गया. जिसपर पति ने अपने पत्नी को मार दिया. आये दिन मारपीट की घटना से परेशान उसकी पत्नी जहर खाकर सो गयी. जब उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो ससुराल वालों के साथ मुखिया प्रतिनिधि शशि यादव मैरवा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान विवाहिता ने दम तोड़ दिया. मौत के बाद ससुराल में चीखपुकार मच गयी और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि प्रथम दृश्या हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. उन्होंने बताया कि पोस्टामॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही असलियत सामने आयेगी. जबकि दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

एक माह पूर्व में ही ससुराल आयी थी मृतका नेहा  

विवाहिता की हत्या मामले में पूछताछ के दौरान पता चला कि एक माह पूर्व में ही नेहा अपने ससुराल आयी थी. ससुराल में पति ने अपने पत्नी को सही सलामत रखने का आश्वाशन देते हुए एक कागज बनाया था. लेकिन उसका रवैया ठीक नहीं था. शनिवार की देर रात दोनों के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद आजिज होकर नेहा ने जहर खा लिया.

मासूम रेहान हुआ बेसहारा

नेहा उर्फ नेशा खातून की मौत के बाद उसका दो वर्ष का बेटा रेहान अब बेसहारा हो गया है. मृतका के भाई ने कहा कि मेरी बहन की मौत के जिम्मेवार उसका पति और दो बहनें हैं. क्योंकि उसे हमेशा मारते पीटते थे. उसके उंगली पर चोट के निशान हैं .कई बार फोन करके घर बतायी भी थी. उसे हमेशा हत्या करने की बात ससुराल वाले कह रहे थे. पांच भाइयों ने इकलौती बहन थी. प्रताड़ना के डर से बहन ससुराल आने का नाम नहीं ले रही थी.