मैरवा: विजेता और उपविजेता बन लौटी सिवान की टीम

फाइनल में सिवान हैंडबाल संघ की टीम का मुकाबला रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी मैरवा के साथ हुआ

परवेज अख्तर/सिवान: बिहार राज्य हैंडबाल संघ द्वारा बेगूसराय में आयोजित 11 वीं बिहार राज्य सीनियर महिला व पुरुष हैंडबाल चैंपियनशिप में विजेता और उपविजेता ट्राफी पर सिवान का कब्जा रहा। फाइनल में सिवान हैंडबाल संघ की महिला हैंडबाल टीम का मुकाबला जिला के मैरवा की रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम के साथ हुआ। सिवान की टीम ने रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम को 13-09 के अंतर से हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। वहीं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की टीम उपविजेता बनी। सिवान हैंडबाल संघ की टीम लगातार 10वीं बार इस चैंपियनशिप की विजेता बनी है। 2013 से ही लगातार इस चैंपियनशिप की ट्राफी पर सिवान टीम का कब्जा रहा है।
जिला हैंडबाल संघ के सचिव संजय पाठक ने बताया कि राज्य स्तरीय सीनियर महिला एवं पुरुष हैंडबाल चैंपियनशिप में पुरुष वर्ग से 26 जिलों की टीमों चैंपियनशिप में शामिल हुई।

महिला वर्ग में 18 जिलों की सीनियर टीम शामिल हुईं। सिवान पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय कर पाई। जिला हैंडबाल संघ की महिला टीम बिना कोई प्वाइंट गवाएं सेमीफाइनल में नवादा को 13-4 एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी ने बेगूसराय के टीम को 9-8 को हराकर सेमीफाइनल फाइनल में प्रवेश कर गई। इसके पहले दोनों टीम अपनी सभी मैचों जीतकर अंक तालिका में सबसे ऊपर बनी रही। फाइनल में जिले से दोनों ही टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला हुआ। सिवान की टीम फाइनल जीत कर विजेता और रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी उप विजेता बनी।

राज्य स्तरीय इस चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सिवान हैंडबाल एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की आवासीय प्रशिक्षु खिलाड़ी खुशबू कुमारी यादव को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट के अवार्ड से सम्मानित किया गया। बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन बिहार टीम में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बिहार टीम में किया जाएगा। रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी की कप्तान रूबी कुमारी के नेतृत्व में रानी लक्ष्मीबाई की खिलाड़ियों ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिले की कप्तान खुशबू शर्मा के नेतृत्व में भी सिवान की सीनियर खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024