ट्रक व ट्रैक्टर की टक्कर में राजमिस्त्री की मौत, सड़क जाम कर प्रदर्शन

0
mistri ki maut

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के गोपालपुर बाजार से दक्षिण स्टेट हाईवे 89 पर वृति मोड़ बगही के पास शनिवार की सुबह करीब सात बजे घने कोहरे के कारण ट्रक व ट्रैक्टर की आमने-सामने की टक्कर में ट्रैक्टर पर सवार एक अधेड़ की मौत घटना स्थल पर हो गई। घटना के बाद दोनों गाड़ियों के चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। मृतक की पहचान गोपालपुर निवासी शिवनाथ पड़ित (52) के रूप में हुई है। इधर लोगों को जैसे ही इसकी सूचना मिली आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए सड़क को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना परपहुंची पुलिस ने आक्रोशितों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया। सूत्रों के अनुसार इस घटना में ट्रैक्टर चालक भी घायल है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। घटना के संबध में बताया जाता है कि ट्रैक्टर गोपालपुर से लकड़ी लाने के लिए तेलकथू जा रहा था। ट्रैक्टर बिल्कुल खाली था, जबकि हसनपुरा से सिवान की तरफ एक लोडेड ट्रक आ रहा था इसी बीच घने कोहरे के कारण दोनों गाड़ियों की टक्कर हो गई। टक्कर में ट्रैक्टर पर शिवनाथ मांझी दूर फेंका गए और उनकी चोट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि इस घटना में ट्रक और ट्रैक्टर का अगला हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर मुआवजा की मांग की। इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, एएसआई राम विचार राम,राकेश कुमार सिंह, कुंदन कुमार, राजेश कुमार, जहांगीर खान, चालक परशुराम पासवान अन्य पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गए एवं जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने लगे। मौके पर मुफस्सिल थाना सर्किल इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रसाद, अंचलाधिकारी सिद्धनाथ सिंह एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपक कुमार सिंह भी वहां पहुंच गए एवं राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के परिजन को बीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया और जाम को हटवाया। इसके बाद पुलिस मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर एवं ट्रक को थाना लाया गया। थोड़ी देर बाद पूर्व विधायक अमरनाथ यादव, जयनाथ यादव, रमाकांत पाठक, सुजीत शर्मा, गोल्डन, ज़ाकिर हुसैन, बीडीसी इश्तेयाक अहमद, सरपंच शमशाद अहमद अंसारी आदि उपस्थित थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

muavja

शिवनाथ राजमिस्त्री का काम कर चलाता था परिवार का खर्च

गोपालपुर निवासी शिवनाथ पंडित काफी गरीब परिवार से थे। वह राजमिस्त्री का काम कर परिवार का खर्च चलाता था। उसके पांच बेटे एवं दो पुत्री हैं जिसमें पुत्रियों की शादी कर चुका है। सभी बच्चे नाबालिग हैं।

परिजनों का रो-रोकर-बुरा हाल

सड़क दुर्घटना का शिकार हुए शिवनाथ पंडित की पत्नी मुन्नी देवी,बच्चों एवं अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सभी दहाड़ मारकर रो रहे थे। परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। आसपास के ग्रामीण परिजनों को सांत्वना दे रहे थे।।