सहाजित पट्टी नहर के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आने से मां की मौत, पुत्र व चाची घायल, सड़क जाम 

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के लकड़ी नबीगंज ओपी क्षेत्र के सहाजित पट्टी नहर के समीप शुक्रवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौके पर मौत हो गई। वहीं बाइक पर सवार दूसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। बाइक चालक आंशिक रूप से घायल हो गया। महिला की पहचान बसंतपुर थाना क्षेत्र के राजापुर पंचायत के बलथरा निवासी धर्मनाथ राय की 35 वर्षीय पत्नी शीला देवी के रूप में हुई है, जबकि घायल महिला किशोर राय की पत्नी गीता देवी है। घटना के बाद चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। इधर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया और चालक की गिरफ्तारी सहित मुआवजा की मांग करने लगे।सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझा कर शांत कराया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

जानकारी के अनुसार, धर्मनाथ राय का पुत्र विक्की कुमार अपनी मां शीला देवी व चाची गीता देवी को बाइक पर बैठाकर सारण जिले के पानापुर स्थित अपने रिश्तेदार के यहां जा रहा था। लकड़ीनबीगंज ओपी क्षेत्र के सहाजित पट्टी नहर के समीप पहुंचा था कि तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने पीछे से उनकी बाइक में धक्का मार दिया। धक्का लगते ही बाइक चला रहा विक्की दूर जा गिरा और उसकी मां शीला देवी ट्रैक्टर की चपेट में आ गई। ट्रैक्टर की रफ्तार तेज होने से शीला देवी पर ट्रैक्टर का चक्का चढ़ गया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई, जबकि चाची गीता देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौका पाकर घटनास्थल से फरार हो गया। वहीं स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर पर सवार मजदूर को पकड़ लिया और लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना मिलते ही ओपी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

तीन घंटे तक जाम के कारण लोगों को हुई परेशानी

घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने तीन घंटे तक मुख्य सड़क को जाम कर दिया। आक्रोशित लोग दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने व पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजा की मांग कर रहे थे। सड़क जाम के कारण दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं थी। जाम की सूचना मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. अलाउद्दीन अंसारी, अंचलाधिकारी अजय कुमार ठाकुर, बसंतपुर सीओ सुनील कुमार, बसंतपुर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, लकड़ी नबीगंज ओपी प्रभारी कुंज बिहारी राय पहुंचकर आक्रोशितों को शांत कराया तथा जाम खाली कराया। घटना की सूचना मिलते ही मृतका के स्वजनों में कोहराम मच गया। वहीं पुत्र विक्की कुमार, पति धर्मनाथ राय, ससुर रामजन्म राय का रो-रोकर बुरा हाल है।