Categories: छपरा

सांसद सिग्रीवाल: तरैया रेफरल अस्पताल को जल्द मिलेगा अपना नया भवन

  • जिले में वैक्सिनेशन, आक्सीजन एवं अस्पतालों में नहीं होगी बेड की कमी-सांसद
  • सांसद ने रेफरल अस्पताल तरैया में कोविड-19 वैक्सिनेशन का किया निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान :
तरैया प्रखंड मुख्यालय के बगल में स्थित रेफरल अस्पताल तरैया में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन का मंगलवार को महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद श्री सिग्रीवाल ने तरैया रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ श्रीनाथ प्रसाद से कोविड-19 वैक्सीनेशन, आरटीपीसीएस,रैपिड किट टेस्ट की विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी श्री प्रसाद ने वैक्सीनेशन संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि 25 फरवरी से लेकर 19 अप्रैल तक 8793 लोगों को पहले फेज में टीका लगाया जा चुका है। वही सेकेंड फेज में 706 लोगों को टीका लगाया गया है। आरटीपीसीएस टेस्ट के माध्यम से 701 लोगों का जांच किया गया है, जिसमें 4 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है।

वही रैपिड टेस्ट किट से 1883 लोगों का जांच किया गया है, जिसमें 64 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया हैं। सभी लोगों होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है, तथा नियमित रूप से उनके स्वस्थ्य सम्बंधित जनाकारी एकत्रित की जा रही हैं। वही टीका करण के दौरान सांसद प्रतिनिधि व पूर्व जिला पार्षद संजय सिंह ने सांसद श्री सिग्रीवाल, भाजपा नेत्री प्रियंका सिंह, एवं सिविल सर्जन डॉ जेपी शिव कुमार की उपस्थिति में कोरोना-19 का टीका लिया। इधर सांसद श्री सिग्रीवाल ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि पूरे जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। जिले में कही भी ऑक्सीजन एवं बेड की कमी नहीं होगी। इसकी तैयारी की जा रही हैं। सरकार के निर्देश पर हमारे सभी प्रशासनिक अधिकारी, एवं चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ विभाग के कर्मी काफी सक्रिय रूप से अपना कार्य कर रहे हैं। उन्होंने इस दूसरे फेज के कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए सभी से सहयोगात्मक रवैया अपनाने की अपील की। इस पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करने की बात कही एवं सभी राजनीतिक दलों एवं धर्म के लोगों को आगे आकर एक दूसरे का सहयोग करते हुए इस कोरोना महामारी को मात देने की बात कही।

सांसद श्री सिग्रीवाल ने लोगों से आग्रह किया कि वैसे परिवार के सदस्य जो बाहर से आए हैं, या बाहर के किसी व्यक्तियों के संपर्क में गए हुए हैं। वे लोग अपने आपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराये तथा 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन रहें। ताकि इस संक्रमण के चेन पूरी तरीके से तोड़ा जा सके। वही निरीक्षण के दौरान अस्पताल की जर्जर भवन एवं अस्पताल में चिकित्सकों की कमी एवं महिला चिकित्सक के नहीं रहने तथा दो वर्षों से अल्ट्रासाउंड सेवा बंद होने की बात सांसद के समक्ष लोगों ने रखी। जिस पर मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन डॉ जेपी शिव कुमार से सांसद ने आग्रह पूर्वक इस माह के अंत तक चिकित्सकों की कमी को दूर करने एवं अल्ट्रासाउंड सेवा सुचारू करने की बात कही।

वही जर्जर भवन के संबंध में सांसद ने दूरभाष पर भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को उक्त जर्जर भवन से अवगत कराते हुए जांच कर इसकी स्टीमीट तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने की बात कही। ताकि तरैया रेफरल अस्पताल को भी नया भवन मिल सके एवं सभी प्रकार की चिकित्सीय सेवा बहाल की जा सकें। वहीं सिविल सर्जन कोविड-19 को लेकर लोगों से आग्रह किया कि हमेशा फेस मास्क एवं सेनेट्राईजर का प्रयोग करें तथा घर में प्रवेश करने से पहले साबुन से हाथ मुह को अच्छी तरफ से धोकर ही जाए। मौके पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सिविल सर्जन छपरा डॉ जेपी शिव कुमार, रेफरल अस्पताल प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ प्रसाद, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आलोक बिहारी शरण, स्वास्थ्य प्रबंधक नवाब अख्तर जिलानी, सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह, भाजपा नेत्री प्रियंका सिंह, अमरनाथ सिंह, वेद प्रकाश सिंह, संजीव सिंह, राजकुमार सिंह, राजीव रंजन उर्फ टूल्लू सिंह, विनय कुमार सिंह, समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024