Siwan News

हथियार का भय दिखा स्‍वर्ण व्‍यवसायी से लाखों के जेवरात की लूट

परवेज अख्‍तर, नौतन (सिवान):- नौतन थाना क्षेत्र के अंगौता-हथौजी के बीच गुरुवार की देर शाम बाइक सवार दो अपराधियों ने हथियार का भय दिखा एक स्वर्ण व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने हथियार का भय दिखा स्वर्ण व्यवसायी के पास जेवरात से भरे बैग को लूट लिया और आसानी से फरार हो गए। पीड़ित व्यवसायी ने इसकी सूचना नौतन थाना को दी। जिसके बाद घटना स्थल पर पहुंच कर पुलिस ने जांच की। पीड़ित व्यवसायी ने थाने में आवेदन देकर अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। व्यवसायी ने बताया कि अपराधियों ने उससे चार लाख से अधिक के गहनों की लूट की है। एफआइआर दर्ज कर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मामले में बताया जाता है कि नौतन थाना क्षेत्र के गंभीरपुर निवासी सुभाष शर्मा के पुत्र संजय शर्मा का गोपालगंज के हथुआ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बाजार में आभूषण का दुकान है। हर दिन की तरह गुरुवार की शाम छह बजे वह दुकान को बंद कर सारे स्वर्ण आभूषणों को एक बैग में रखकर अपनी बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक अंगौता-हथौजी के पास पहुंची। पीछे से घात लगाए दो बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक दिया। बाइक चला रहे अपराधी ने अपना मुंह गमछे से बांध रखा था तथा पीछे बैठे अपराधी ने पास में रखे पिस्टल का भय दिखा संजय शर्मा के पास रखे बैग को लूट लिया। पीड़ित ने अपने दिए गए आवेदन में लिखा है कि बैग में पौजेब, पायल, बिछिया, लॉकेट, पंजा, एवं सोने का टीका, नथीया, झुमका, मंगलसूत्र, पैंडल, कील, नथुनी, दुर्गा हनुमान के ऊं लिखा लॉकेट, तिजोरी की चाबी और पास में रखे मोबाइल जिसमें उनका एयर टेल का नंबर जो 9162490059 भी लूट लिया। पीड़ित ने बताया कि जिसने अपने मुंह को नहीं ढका था वह साधारण कद का व्यक्ति था। पुलिस ने कांड संख्या 72/18 के तहत अज्ञात अपराधियों पर एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

15 दिनों के अंदर लूट की तीसरी घटना

नौतन थाना क्षेत्र इन दिनों लूट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपराधियों के लिए सेफ जोन बना हुआ है। यहां अपराधियों ने 15 दिनों के अंदर स्वर्ण व्यवसायियों को अपना टारगेट बनाया है। अपराधी यहां आसानी से लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं और फरार हो जा रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि यह क्षेत्र अपराधियों के लिए सेफ है। 27 मार्च की शाम विशुनपुरा गांव के कैलाश मोड़ स्थित सोना चांदी के दुकानदार से पांच लाख के जेवरात लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस के हाथ आज तक खाली हैं।
इसके बाद अपराधियों ने एक बार फिर से इस घटना को बीते एक सप्ताह भी नहीं हुआ था कि एक और स्वर्ण व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने 1 अप्रैल की रात प्रभाकर सोनी से मठिया मोड़ के पास लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने हथियार का भय दिखा व्यवसायी से पांच लाख के रुपये की लूट की थी। इसके बाद 10 दिन हुए कि फिर से अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसायी को अपना निशाना बनाया और लूट की घटना को अंजाम दे दिया। इस बार भी अपराधियों ने हथियार का भय दिखा घटना को अंजाम दिया। लूट की एक के बाद एक तीन घटनाओं में अभी तक पुलिस के हाथ सिर्फ एक अपराधी लगा है। लेकिन बार बार हो रही लूट की घटनाओं से अब क्षेत्र के व्यवसायी दहशत में हैँ। वहीं व्यवसायियों का कहना है कि यह सब पुलिस की लापरवाही के कारण हो रहा है। यह क्षेत्र बॉर्डर एरिया है और यहां गोपालगंज के अपराधी भी आकर घटना को अंजाम देते हैं। इसलिए पुलिस को गश्त देना चाहिए।

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024